क्रिकेट

खेल के मैदान से लेकर खूबसूरती के लिए हर जगह चर्चा में रही हैं ये भारतीय महिला टीम की क्रिकेटर

भारत की महिलाएं अब क्रिकेट में भी अपना दमखम दिखाने से पीछे नहीं चुक रही है। हाल ही की बात करे तो इन दिनों भारतीय महिला क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। हालांकि इस सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास रहा नहीं। शुरुआत के चार मैच हमारी टीम हार चुकी हैै। इस हार के साथ ही भारतीय टीम के हाथ से ये वनडे सीरीज भी जा चुकी है।

सीरीज के ज्यादातर मैचों में टीम ने बड़ा स्कोर दिया लेकिन गेंदबाजी में कमी होने के कारण इन मैचों में जीत नहीं मिल सकी। सीरीज में अपने बूरे प्रदर्शन के बाद भी भारतीय टीम के खिलाड़ियों का जलवा अब भी बरकरार ही है। पीच पर भले ही से खिलाड़ी अपना कमाल

ना दिखा पाए हो लेकिन इनकी खूबसूरती ने लोगों के बीच इनके चार्म को बरकरार बनाए रखा है। इससे पहले भी भारतीय टीम के ये खिलाड़ी अपनी खूबसूरती को लेकर लाइमलाइट में आए थे। आइए आपको भी मिलवाते हैैं इन खूबसूरत क्रिकेट खिलाड़ियों से।

स्मृति मंधाना

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बात हो तो सबसे पहले लोगों की आंखों में स्मृति मंधाना का चेहरा ही याद आता है। टीम में स्मृति की बल्लेबाजी का कोई मुकाबला नहीं है। स्मृति को तो टीम की लेडी सहवाग के नाम से भी पुकारा जाता है।

स्मृति अपनी बल्लेबाजी को लेकर जितना जानी जाती है उससे भी ज्यादा लोग उनकी खूबसूरती के कायल है। इस सीरीज में भले टीम ने हार का सामना किया हो लेकिन स्मृति ने अपने बल्ले के हुनर से कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।

प्रिया पुनिया

बल्लेबाज प्रिया पुनिया भी लोगों की फेवरेट रही है। ओपनिंग बल्लेबाज प्रिया को लोग उनकी बल्लेबाजी के लिए तो पसंद करते ही है साथ ही उनकी खूबसूरती के लिए भी लोग उन्हें बेहद पसंद करते हैं। सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि प्रिया बैडमिंटन की खिलाड़ी भी रह चुकी है। प्रिया टीम के सबसे एक्सपिरियंस खिलाड़ियों में से एक है।

वेदा कृष्णमूर्ति

अपने बेहरीन खेल के साथ साथ वेदा कृष्णमूर्ति अपनी सुंदरता के लिए भी लोगों के बीच काफी फेमस है। वेदा बचपन से ही क्रिकेट खेल रही है। कहा जाता है कि वेदा के माता पिता उन्हें क्रिकेटर बनाना चाहते थे। जिसके लिए 13 साल की उम्र में ही वेदा को बेंगलुरू की क्रिकेट अकादमी में एडमिशन दिला दिया था।

हरलीन देओल

हरलीन देओल भी अपनी खेल के साथ साथ अपनी खूबसूरती के लिएलगातार सुर्खियों में बनी रहती है। हरलीन को लोग सोशल मीडिया पर भी काफी पसंद करते है। भारतीय टीम में हरलीन की एंट्री तो पिछले साल ही हुई है। लेकिन हरलीन का क्रेज लोगों पर काफी ज्यादा फैला हुआ है।

मोना मेशराम

क्रिकेट टीम की खिलाड़ी मोना मेशराम भी क्रिकेट में अपने उम्दा प्रर्दशन के साथ साथ अपनी खूबसूरती से भी लोगों को अपना दीवाना बनाए हुए हैं। मोना बल्लेबाजी के साथ साथ्स गेंदबाजी के लिए भी काफी प्रसिद्ध है। क्रिकेट साथ ही मोना ने वॉलीबाल भी राष्ट्रीय स्तर पर खेला है।

नेहा तनवर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व खिलाड़ी नेहा तनवर भी अपनी बल्लेबाजी के लिए काफी प्रसिद्ध है। सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि नेहा की खूबसूरती के लिए आज भी लोग उन्हें याद करते हैं।

हरमनप्रीत कौर

हरमनप्रीत कौर के नाम आए दिए सुर्खियों में रहते हैं। अपने बेहतरीन प्रदर्शन के कारण हरमनप्रीत कौर हमेशा ही खबरों के फ्रंट में रही है। हरमनप्रीत का खेल जितना उम्दा है उतनी ही उनकी खूबसूरती के भी चर्चें हैं। हरमनप्रीत कौर भारतीय टीम की ऑलराउंडर में शामिल है।

मिताली राज

भारतीय टीम की केप्टन मिताली राज को भला आप कैैसे भूल सकते हैं। मिताली ने अपने बल्ले के हुनर से कई अवार्ड को अपने नाम किया है। यहीं नहीं मिताली के प्रर्दशन के कारण उन्हें अर्जुन अवॉर्ड और पद्मश्री पुरस्कार भी मिल चुका है। मिताली के बल्लेबाजी के साथ साथ उनकी खूबसूरती के भी काफी चर्चें है।

Related Articles

Back to top button