Uncategorizedमनोरंजन

अपने पार्टनर की मन बातों को जानने के लिए पूछें उनसे ये सवाल, जानें…

प्यार एक बहुत ही अलग तरह का अहसास होता है। हर व्यक्ति जीवन में कभी ना कभी इस अहसास से गुजरता है। कुछ लोगों को किसी से एक पल में प्यार हो जाता है तो किसी से प्यार होने में सालों गुजर जाते हैं। ज्यातर किसी लड़की या लड़के से प्यार हो जाने पर यह समझ में नहीं आता है कि सामने वाला भी प्यार करता है या नहीं। ऐसे में बिना यह जाने की सामने वाला भी आपको प्रेम करता है या नहीं, कुछ नहीं हो सकता है।

ये सवाल कर सकते हैं आपकी मदद:

लेकिन जब आप यह जानना चाहते हैं तो इसमें काफी देर हो जाती है। कुछ लोग सामने वाले के दिल का हाल जानने के लिए कुछ बेवकूफी भरी हरकतें भी कर देते हैं। अगर आप भी अपने पार्टनर के दिल की बात, उसके मन की बात जानना चाहते हैं तो ये सवाल आपकी कुछ मदद कर सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे सवालों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपने पार्टनर से पूछकर उनके दिल की बात को जान सकते हैं।

पार्टनर से पूछे ये सवाल:

*- सबसे पहले आप अपने पार्टनर से किसी ऐसे व्यक्ति का नाम पूछें जिसे वह घर पर मेहमान के रूप में बुलाना चाहती हो।

*- अपने पार्टनर से ऐसी तीन चीजों के बारे में पूछे जिसे वह खुद में और अपने पार्टनर में समान रूप से चाहती है।

*- अगर आपके पार्टनर को प्रसिद्धि की चाहत है और वह प्रसिद्ध होना चाहती है तो उसे इसके बारे में पूछे की वह कैसे प्रसिद्धि पाना चाहती है।

*- अपने पार्टनर से यह भी पूछे की क्या वह आपको फ़ोन करने से पहले यह सोचती है कि उसे कौन-कौन सी बात करनी है।

*- अगर आप किसी लड़की से प्यार करते हैं तो उनसे यह सवाल जरुर पूछे कि आख़िरी बार उन्होंने कब खुद के लिए या किसी और के लिए गाना गाया था।

*- उनसे यह सवाल जरुर पूछे कि वह अपनी जिंदगी में सबसे महत्पूर्ण और सबसे भाग्यशाली किसे मानती हैं।

*- अपने पार्टनर के सपनों के बारे में जानने के लिए उनसे यह सवाल जरुर पूछे कि वह अपने एक दिन को किस तरह से परफेक्ट बना सकती हैं।

*- अपने पार्टनर से यह भी सवाल पूछें की अगर वह सुबह जगती हैं और उन्हें क्वालिटी टाइम मिलता है तो वह कौन सा काम करना पसंद करेंगी।

*- उनसे यह सवाल भी पूछा जा सकता है कि अगर उन्हें जीवन में किसी एक चीज को बदलने का मौका मिले तो वह क्या बदलना चाहेंगी।

*- सबसे अंत में यह सवाल पूछें कि अगर वह 90 साल तक जिन्दा रहती हैं तो वह सबसे अंत तक किस चीज को याद रखना चाहेंगी।

एक शोध के द्वारा एक मनोवैज्ञानिक प्रोफ़ेसर ने यह सिद्ध किया है कि अगर सामने वाले को आपमें ज़रा भी इंटरेस्ट होगा तो वह हर सवाल के जवाब में आपका ही नाम लेगा। अगर आपके द्वारा पूछे गए हर सवाल के जवाब में आपका ही नाम हो तो आपको प्रपोज करने में देर नहीं करनी चाहिए। जल्दी से अपने पार्टनर को अपने दिल की सारी बातें खुलकर बता दें।

Related Articles

Back to top button