अजब ग़जब

एक ही पल में ये मजदूर बन गया करोड़ों का मालिक, खुदाई से मिला बेश कीमती हीरा 

कहते हैं ना कि किस्मत बदलते देर नहीं लगती है, पल में राजा रंक बन जाता हैै जबकि अगले पल में ही रंक राजा बन सकता है। कुछ ऐसा ही मध्यप्रदेश के इस शख्स के साथ हुआ है। इस शख्स को ईंट के भट्टे से बेश कीमती हीरा मिला हैै।

खुदाई में मिल 1.2 करोड़ का हीरा

ईंट के भट्टे पर काम करने वाले इस शख्स की किस्मत ही अचानक बदल गई। बताया जा रहा है कि जो हीरा इस शक्स को मिला है। उसकी कीमत 1.20 करोड़ रुपए हैं। दरअसल मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में किशोरंगज निवासी सुशील शुक्ला और उनके साथ काम करने वालें दूसरे साथियों को मिला हैै।

सुशील अपने साथ अन्य साथियों के साथ ही कृष्णा कल्याणपुर क्षेत्र खुदाई का काम कर रहे हैं। अब आपको यह तो पता ही होगा कि हीरे की खदान कहे जाने वाला क्षेत्र पन्ना में यह कोई पहली बार नहीं है। जब किसी को यहां करोड़ो का हीरा मिला है। क्षेत्र के हीरा अधिकारी रवि पटेल के मुताबिक इस हीरे को एक से दो दिनों में नीलामी के लिए रखा जाएगा।

26 कैरट का मिला हीरा

अधिकारी के मुताबिक हीरा 26 कैरेट का है। ऐसे में हीरे की कीमत 1.20 करोड़ रुपए हो सकती है। या फिर इससे ज्यादा रुपए भी मिल सकते हैं। सुशील से बात करने पर उन्होंने मीडिया को बताया है कि उन्होंने अपने पांच साथियों के साथ खुदाई के लिए कृष्णा कल्याणपुर क्षेत्र में एक जमीन को लीज पर लिया था। जहां पर खुदाई के दौरान उन्हें यह हीरा मिला है।

चौथी बार मिल बेश कीमती हीरा

सुशील ने हीरे की नीलामी से मिलने वाले पैसों को लेकर कहा है कि नीलामी से आने वाले पैसों को वे अपने साथियों के साथ बांटेंगे। इन पैसों को वे अपने व्यापार को बढ़ाने में लगाएंगे। सुशील ने अपने बारे में बताते हुए कहा है कि वह पिछले 20 सालो से खनन कार्य में शामिल थे, लेकिन पहली उन्हें इतना कीमती हीरा मिला है। हीरा अधिकारी के मुताबिक ऐसा चौथी बार हुआ है जब इतना कीमती हीरा खदान से किसी को मिला हो।

Related Articles

Back to top button