विशेष

महिला स्ट्रिपर दुनिया के सामने लाई एडल्ट इंडस्ट्री का काला सच, बताया किस तरह होती है कमाई

साल 2002 में रिलीज हुई राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘कंपनी’ का एक फेमस गाना- ‘गंदा है पर धंधा है ये’ कई मायनों में सही फिट होता है। दुनिया में कई ऐसे धंधे हैं जो बेहद ही गंदे है लेकिन इससे लोग करोड़ों कमा रहे हैं। एक ऐसा ही काम है स्ट्रिपर यानि बार में नाचने वाली डांसर। स्ट्रिपर को लोग बेहद ही गलत और घिनौनी नजरों से देखते हैं। लेकिन अमेरिका की रहने वाली एक स्ट्रिपर ने एडल्ट इंडस्ट्री को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

बताया कितनी मुश्किल है स्ट्रिपर का जॉब

अमेरिका के केंटकी की रहने वाली 20 साल की पैमेला कार्मेन पेशे से एक स्ट्रिपर हैं। पामेला चाहती हैं कि लोग समझें कि वास्तव में उनका काम कितना कठिन है। ऐसे में हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि एक स्ट्रिपर का जॉब कितना मुश्किल है।

उन्होंने कहा कि टिकटॉक या अन्य सोशल मीडिया साइट्स पर जो स्ट्रिपर्स बेशुमार पैसों के साथ फोटो खिंचवाती हैं, वो सिर्फ एक तरह का छलावा है। स्ट्रिपिंग की दुनिया की हकीकत ये नहीं है।

फिल्मों और रियल लाइफ स्ट्रिपर में है बहुत फर्क

उन्होंने कहा कि, हमारे लिए पैसा कमाना बहुत कठिन काम है। आमतौर पर वीडियो में नाचने वाली महिलाओं के ऊपर आपने पैसों की बारिश देखी होगी। लेकिन असल जिंदगी में ऐसा कुछ नहीं होता है। उन्होंने कहा कि कभी वो एक रात में कभी वो 3 हजार रुपये तक कमाती हैं तो एक रात में हजारों रुपये तक कमाई हो जाती है। मगर कई रातें ऐसी भी बीतती हैं जब वो एक रुपये भी नहीं कमा पातीं तब उन्हें क्लब से उधार लेना पड़ता है।

नए डांसर्स के लिए दिए सुझाव

उन्होंने बताया कि ये आसान काम नहीं है, और पैसे कमाने का हमेशा भरोसा नहीं होता है। पैमेला ने कहा कि वो अन्य महिलाओं को ये बताना चाहती हैं कि अगर वो इस प्रोफेशन में घुस रही हैं तो उससे पहले इसकी अच्छी और बुरी बातें जान लें।

उन्होंने बताया कि, ज्यादा पैसे कमाने के लिए महिलाओं को रात में देर तक काम करना पड़ता है। इसके अलावा अच्छे क्लब में काम करना पड़ता है जहां कमाई ज्यादा होती है। कमाई के लिए मेहनत भी काफी करनी पड़ती है। सबसे बड़ी चीज होती है महिलाओं की सुरक्षा।

अपने शरीर से जुड़े नियम खुद बनाएंगे

पैमेला ने कहा कि हर औरत को ये समझना चाहिए कि अगर वो कोई चीज करने में सहज नहीं होती तो उसे बिल्कुल नहीं करना चाहिए। फिर चाहे सामने वाला जितना भी उसपर दबाव बनाए। ना मतलब ना होता है। उन्हें समझना होगा कि उनका शरीर है इसलिए उससे जुड़े नियम भी वही बनाएंगी।

पोल डांसर्स को दिए ये सुझाव

इसके अलावा पैमेला ने हील पहनने, शरीर पर ऑय इस्तेमाल करने से जुड़ी भी बातें बताईं जिससे महिलाओं को पोल डांस करते वक्त असुविधा ना हो और उन्हें चोट ना लग जाए। उन्होंने बताया, इंडस्ट्री में आईं नए डांसर्स को मेरा सुझाव है कि कभी भी लोशन या बेबी ऑयल का इस्तेमाल ना करें, इससे मंच पर और पोल पर चोट लग सकती है।

Related Articles

Back to top button