अजब ग़जब

मिलिए दुनिया के सबसे रईस बच्चे से, जीता है लेविश लाइफ, 9 साल की उम्र में बन गया अरबपति

दुनिया में ऐसे कई लोग हैं, जिन्हें लैविश लाइफ जीने का शौक होता है। इसके लिए वह दिन रात कड़ी मेहनत करते हैं, तो वहीं कई लोगों को जन्म के साथ ही रईसी मिल जाती है। ऐसे में यदि कोई आपसे ये कहे कि इस दुनिया में एक ऐसा भी बच्चा है जो महज 9 साल की उम्र में अरबपति बन गया है… तो शायद आप इस बात पर यकीन नहीं कर पाए लेकिन यह सच है।

जी हां… जिस 9 साल की उम्र में बच्चे ठीक से बात तक नहीं कर पाते हैं उस उम्र में ये बच्चा अपनी रईसी कारण दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रहा है। ये 9 साल का नाइजीरियाई बच्चा अपनी लैविश लाइफस्टाइल के कारण ‘दुनिया का सबसे कम उम्र का अरबपति’ कहा जा रहा है। इस बच्चे का नाम है मोहम्मद अवल मुस्तफा उर्फ मोम्फा जूनियर।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, नाइजीरिया के लागोस का रहने वाला मोम्फा जूनियर केवल 6 साल की उम्र में ही एक महंगी और आलीशान हवेली का मालिक बन गया था। उसके पास महंगी कारों का कलेक्शन है। हालांकि, वह इन कारों को ड्राइव नहीं कर सकता। क्योंकि वह इतना छोटा है कि उसके पैर ही इन कारों के पैडल तक नहीं पहुंच रहे हैं। लेकिन उसने अपनी कार के लिए ड्राइवर रख रखा है।

इस बच्चे के पास इतनी कम उम्र में ही ब्रांडेड कपड़े, ब्रांडेड जूते, महंगी घड़ियां, बंगला, गाड़ी सब कुछ है। इतना ही नहीं अवल मुस्तफा के पास अपना प्राइवेट जेट भी है। इसके लैविश लाइफस्टाइल को देखकर उसे दुनिया का सबसे छोटा अरबपति कहा जाता है। उसके पास इतनी दौलत है कि देखने वालों की आंखें चौधियां जाएं।

अब आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि आखिर ये बच्चा इतनी कम उम्र में इतना रईस कैसे बन गया तो हम आपको बता दे मोम्फा जूनियर लागोस के इंटरनेट सेलिब्रिटी इस्माइलिया मुस्तफा का बेटा है। उसके पिता को मोम्फा सीनियर कहा जाता है। बच्चे की तरह पिता भी अपनी आलीशान लाइफ स्टाइल की तस्वीरें इंस्टाग्राम के पोस्ट करते रहते हैं। मोम्फा सीनियर के इंस्टाग्राम पर करीब 10 लाख फॉलोवर्स हैं।

पिता की तरह मोम्फा जूनियर भी बेबी इन्फ्लुएंसर है। जिसके इंस्टाग्राम पर 27,000 फालोअर्स हैं। वह नियमित रूप से इंस्टाग्राम पर अपनी लग्जरी लाइफ स्टाइल से जुड़े वीडियो पोस्ट करता रहता है। जिसमें महंगे रेस्टोरेंट में खाना खाने की तस्वीरों से लेकर निजी जेट में उड़ने के दौरान के वीडियो भी शामिल रहते हैं। उसकी फरारी जैसी महंगी कारें उसके आलीशान घर के सामने पार्क रहती हैं।

साल 2019 में मोम्फा सीनियर ने अपने बेटे मोम्फा जूनियर के नाम से एक आलीशान विला खरीद दिया था। मोम्फा जूनियर नाइजीरिया के कुछ सबसे अमीर बच्चों की लिस्ट में शामिल है। इंस्टाग्राम पर लोग उसकी लाइफ स्टाइल की तारीफ करते हैं और उसके जितनी दौलत का मालिक बनने की इच्छा जताते हैं।

Related Articles

Back to top button