अजब ग़जब

अगर जीनियस हैं तो दीजिए इस ट्रिकी सवाल का जवाब, Video देखकर कंफ्यूज हुए लोग, 99% हुए फेल

इंटरनेट एक ऐसी जगह है, जहां पर कोई भी चीज वायरल होते देर नहीं लगती है। अगर सोशल मीडिया की बात करें तो यहां पर रोजाना कुछ ना कुछ वायरल होता रहता है। यह तस्वीरें भी हो सकती हैं और वीडियो भी। कुछ तस्वीरें और वीडियो लोग इतना पसंद करते हैं कि वह देखते ही देखते वायरल हो जाती हैं। वैसे इन दिनों सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक पजल स्टोरी या फोटो वायरल हो रही हैं।

वहीं कुछ वीडियो भी इसी तरह के वायरल हो रहे हैं जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं। आजकल सोशल मीडिया पर तस्वीरों और वीडियो के माध्यम से कुछ सवाल पूछे जा रहे हैं। कुछ तस्वीरें ऐसी होती है जो आंखों में भ्रम पैदा कर देती हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक ऐसा सवाल पूछा गया है जिसका जवाब ज्यादातर यूजर्स नहीं दे पा रहे हैं।

दरअसल, सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें अजीबोगरीब तरीके से सवाल पूछा गया है। वैसे इस तरह के सवालों को लोग ट्रिक्स के माध्यम से हल करते हैं। अगर किसी को यह ट्रिक समझ आ गया, तो वह उस रूल के अनुसार सवाल का जवाब भी आसानी से ढूंढ सकता है। लोग इस वीडियो में पूछे गए सवाल का जवाब देने का खुद प्रयास कर रहे हैं लेकिन ज्यादातर लोग फेल हो गए हैं।

आखिर किस ट्रिक से सवाल पूछा गया है?

अगर आप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को देखेंगे तो इसके अंदर एक ट्रिकी सवाल लोगों से पूछा गया है, जिसका जवाब बताना हर किसी के बस की बात नहीं है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि 1+5 का जवाब 12 लिखा है, लेकिन अगर सही मायने में देखा जाए तो 1+5 का जवाब 6 होता है लेकिन यह थोड़ा ट्रिकी सवाल है। इसी वजह से इसका जवाब 12 लिखा गया है।

वीडियो को और आगे देखेंगे तो उसमें अगले प्वाइंट में 2+10 का जवाब 24 लिखा गया है। इसके बाद 3+15 का जवाब 36 लिखा गया है और इसके आगे 6+30 लिखा है, जिसका जवाब वीडियो में पूछा गया है।

वीडियो हो रहा वायरल

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Modern_Sense (@modern.sense_shop)

जैसे ही इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया वह देखते ही देखते वायरल हो गया। इस वीडियो को देखने के बाद लोग अपने अपने तरीके से ट्रिक का इस्तेमाल करते हुए जवाब देने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। इस वीडियो पर लोगों के खूब कमेंट्स आ रहे हैं लेकिन ज्यादातर लोग इस वीडियो में पूछे गए सवाल का जवाब देने में सफल नहीं हो पा रहे हैं।

अगर आप वीडियो के कमेंट बॉक्स को देखेंगे तो इसमें दो कॉमन जवाब आ रहे हैं एक 72 और दूसरा 48 है। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर 12, 24, 36 के अंकों को देखा जाए तो 12 के टेबल के मुताबिक अगला जवाब 48 होना चाहिए।

वहीं अगर 1+5 का जवाब 12 आया है, तो ट्रिक के अनुसार 5+1 को दोगुना करके जोड़ दिया गया। इस ट्रिक के हिसाब से 6+30 का जवाब 72 होना चाहिए। चलिए अब आपका जवाब क्या होता है? देखते हैं। आप भी इस वीडियो में पूछे गए सवाल का जवाब देने की कोशिश करें और कमेंट बॉक्स में हमें बताएं।

Related Articles

Back to top button