अजब ग़जब

इतना महंगा पानी… एक बोतल खरीदने के लिए चाहिए 12 हजार रुपये, लोग जमकर कर रहे आर्डर

जल ही जीवन है। ये बात तो काफी अर्से से सुनते आ रहे हैं। हर एक व्यक्ति को हमेशा डॉक्टरों की ओर से ज्यादा पानी पीने की सलाह दी जाती है। पानी जरूरी है लेकिन इसकी एक कीमत है। कई देशों में पानी अलग-अलग दाम पर मिलता है।

आप पानी बोतले खरीदने पर ज्यादा से ज्यादा कितना खर्च कर सकते हैं। शायद आपका जवाब हो 20 रुपये या फिर 50 रुपये। लेकिन आज हम आपको विश्व में उपलब्ध ऐसी पानी की बोतलों के बारे में बता रहे हैं, जिसके लिए आपको हजारों रुपये खर्च करने होंगे।

इस पानी का टेस्ट सबसे अलग

दरअसल ब्रिटेन की राजधानी लंदन के फुलहैम में एक पानी की दुकान खुली है। इस दुकान का नाम है Fine Liquids। इस दुकान पर सिर्फ पानी बेचा जाता है। इस दुकान को किसी अंग्रेज नहीं बल्कि भारतीय नागरिक 40 साल के मिलिन पटेल चला रहे हैं।

मिलिन ने अपनी दुकान के बारे में बताया कि उनके दुकान में बहुत सारी पानी की किस्मे मौजूद हैं। ये सब तो बोतल में बंद पानी ही हैं, लेकिन उनका मानना है कि सबका टेस्ट अलग है।

12 हजार रुपये से ज्यादा है कीमत

मिलिन पटेल की दुकान पर सबसे महंगी वाली पानी की बोतल 120 पाउंड की है। यदि इसकी कीमत भारतीय रुपयों में देखी जाए तो ये करीब 12 हजार रुपये से ज्यादा है। मिलिन पटेल ने सबसे महंगी पानी की बोतल का नाम एप्सु रखा है। एप्सु को साउथ अमेरिका के पैटागोनिया ग्लेशियर से खासतौर से मंगाया जाता है। यह पानी पूरी तरह से प्राकृतिक है।

जर्मनी में भी चल रहा बिजनेस

अब आप यदि यह सोच रहे होंगे कि इतना महंगा पानी भला कौन खरीदकर पीता होगा तो हम आपको बता दें इस पानी को बहुत से लोग खरीदते भी हैं।

ना सिर्फ लंदन बल्कि जर्मनी में भी मिलिन के बिजनेस की एक और शाखा है। दरअसल, उनकी एक जर्मन शख्स से ऑनलाइन मुलाकात हुई थी, बाद में वो उनके बिजनेस पार्टनर बन गए। इस वजह से अब जर्मनी में भी उनका बिजनेस शुरू हो गया है।

ग्लेशियर और झरने का पानी सबसे शुद्ध

जर्मनी में भी मिलिन का पानी का बिजनेस इसी तरह से चलता है। मिलिन पटेल के मुताबिक वो पानी की हर वरायटी को अच्छे से पहचानते हैं। उनका फोकस हमेशा पानी की क्वालिटी पर ही रहता है। इस वजह से वो हमेशा ही ग्लेशियर और शुद्ध प्राकृतिक झरने से ही पानी मंगवाते हैं।

पार्टी में भी आर्डर कर रहे लोग 

जहां आमतौर पर लोग प्लास्टिक की बोतल में पानी बेचते हैं तो वही इससे अलग हटकर मिलिन कांच की बोतल में पानी बेचते हैं। उनका मानना है कि इससे पानी की शुद्धता बनी रहती है। वैसे भारत में तो लोग 20 रुपये की पानी की बोतल खरीदने में झिझकते हैं तो वहीं बाहरी देशों में इतने महंगे पानी की भी अच्छी-खासी बिक्री हो रही हैं। लोग पार्टी तक में यही महंगा पानी मंगवा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button