मनोरंजन

पिता की इस शर्त के चलते मजबूर हो गए थे अमिताभ, 24 घंटे में करनी पड़ी थी जया से शादी

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन इंडस्ट्री के आदर्श कपल्स में से एक माने जाते हैं। फिल्मों के इस बेताज बादशाह की लव स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है। फिल्मी पर्दे पर सुपरहिट रही जया और अमिताभ की शादी बहुत दिलचस्प अंदाज में हुई थी। बिग बी ने सोशल मीडिया पर एक बार बताया था कि किस तरह वो जया से शादी करने के लिए तैयार हुए थे।

पिता ने रखी ये शर्त

अमिताभ बच्चन ने कोमल नाहटा के चैट शो में जया संग शादी का एक दिलचस्प किस्सा भी सुनाया था। अमिताभ ने बताया था, ‘जया और मैं जंजीर फिल्म में काम कर रहे थे। सारी टीम ने फैसला लिया कि अगर फिल्म सफल होगी तो हम लोग लंदन छुट्टियों पर जाएंगे। फिल्म के बारे में मैंने पापा को बताया, उन्होंने पूछा कि मेरे साथ और कौन-कौन जा रहा है। जया का नाम सुनते ही उन्होंने कहा कि बिना शादी किए मैं तुम्हें उसके साथ लंदन नहीं जाने दूंगा।’

एक ही दिन में बन गए मिस्टर ऐंड मिसेज

अमिताभ बच्चन ने कहा, “पापा की बात सुनकर मैंने कहा ठीक है, हम कल ही शादी कर लेते हैं। हमने जल्द ही सब कुछ ऑर्गेनाइज किया और अगले ही दिन शादी की और हम मिस्टर ऐंड मिसेज बन गए। फिर लंदन के लिए निकल गए।”

बिग बी ने जया बच्चन में देखी ये खूबी

अब अगर आपके भी मन में यह सवाल आ रहा होगा कि आखिर बिग बी ने जया में ऐसी क्या खूबी देखी जो उन्हें अपना लाइफ पार्टनर बनाने का फैसला कर लिया तो आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन जब इंडस्ट्री में नए-नए आए थे तो उन्हें मायानगरी में कोई नहीं जानता था। उस वक्त उनको बुरे समय में स्पोर्ट किया जया ने। जया ने अमिताभ के हर दुख-सुख में उनका साथ दिया। धीरे-धीरे अमिताभ जया को अपना दिल दे बैठे। जिसके बाद उन्होंने एक्ट्रेस से शादी करने का मन बना लिया।

जया की तस्वीर देख हो गया था प्यार

अमिताभ ने यह भी बताया था कि, उन्होंने जया बच्चन को सबसे पहले एक मैगजीन के कवर पेज पर देखा था और देखते ही उन्हें ऐसा लगा, जैस ये वही पार्टनर है जिसकी उन्हें तलाश है। क्योंकि जया पारंपरिक होने के साथ-साथ मॉर्डन भी थी, उनकी यही खूबी उन्हें सबसे ज्यादा पसंद आई थी।

‘बंसी बिरजू’ थी पहली फिल्म

बता दें कि बिग बी और जया बच्चन ने कई फिल्मों में साथ काम किया। दोनों की साथ में पहली फिल्म ‘बंसी बिरजू’ थी। इसके बाद वो ‘जंजीर’ में दिखें इस फिल्म के सुपरहिट होते ही दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद भी जया ने पति अमिताभ के साथ कई सुपरहिट फिल्में दी।

Related Articles

Back to top button