विशेष

23 साल की लड़की दिव्या सैनी रोजाना 41 हजार रुपए कमाती है, जानिये क्या करती है काम

वो कहते हैं ना कि यदि आप सच्चे दिल से मेहनत करो तो आपको सफलता जरूर मिलती है। हमारे देश में होनहारों की कमी नहीं है। आज बेटियां भी हर मामले में बेटों को टक्कर दे रही हैं। ऐसे में हम आपको आज देश की एक ऐसी ही बेटी के बारे में बता रहे हैं जिसने महज 23 साल की उम्र में ऐसा मुकाम हासिल किया है जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते हैं।

23 साल की दिव्या की रोजाना की सैलरी 41 हजार

हम बात कर रहे हैं राजस्थान के सीकर की रहने वाली दिव्या सैनी के बारे में। महज 23 साल की उम्र दिव्या रोजाना 41 हजार रुपए कमा रही है। जी हां अपने एक दम सही पढ़ा है। तो चलिए जानते है दिव्या सैनी ने कैसे यह हैरान करने वाला काम किया।

दिव्या का जन्म 15 जुलाई 1998 हो हुआ था। उनका पिता का नाम सांवर मल सैनी है, उन्होंने अपनी पढ़ाई संस्था प्रधान तिकोड़ी बड़ी सरकारी स्कूल से पूरी की है। उनकी मां का नाम किरण देवी है जो एक संस्था प्रधान है।

भाई के साथ तीसरी क्लास में बैठने की करने लगी जिद

दिव्या के पिता सांवर मल सैनी ने बताया कि, दिव्या सैनी ने महज 12 वर्ष की उम्र में 12वीं बोर्ड परीक्षा पास कर ली थी। हुआ यूं कि दिव्या ने स्कूल जाना शुरू किया तब उसका बड़ा भाई नीलोत्पल सैनी तीसरी कक्षा में पढ़ रहा था। इसलिए दिव्या भाई के साथ तीसरी कक्षा में बैठने की जिद करने लगी। उसे एलकेजी में बैठाना चाहा तो उसने स्कूल जाना ही बंद कर दिया। भाई उसे घर पर ही पढ़ाया जाना लगा।

6 साल की उम्र में दिव्या को टेस्ट दिलाकर स्कूल में एडमिशन दिलवाया गया। फिर उनका एडमिशन छठी क्लास में हुआ। ऐसे में महज 12 साल की उम्र में दिव्या ने कक्षा 12वीं पास कर ली। दिव्या को 10वीं में 77.3 प्रतिशत, 12वीं में 83.07 प्रतिशत मार्क्स मिले। इसके बाद दोनों भाई-बहन ने पटना एमएनआईटी से बीटेक कीर लिया।

अमेजोन कंपनी से मिला लाखों का पैकेज

बीटेक पास करते ही महज 17 साल की उम्र में दिव्या को अमेजोन कंपनी में 29 लाख के सालाना पैकेज में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर-1 की पद पर हैदराबाद में जॉब लग गई। साथ ही उनके भाई की नौकरी भी हैदाराबाद में लग गई। दोनों भाई बहन इन दिनों कोरोना महामारी की वजह से सीकर में रहकर वर्क फ्रॉम कर रहे थे। कुछ ही साल में दिव्या का अमेरिका के लिए डेढ़ करोड़ के पैकेज में उसी कंपनी में सिलेक्शन हो गया।

दिव्या के पिता सांवरमल अपनी बेटी पर काफी गर्व करते है और हर वक़्त बोलते हैं, कि म्हारी छोरी छोरों से भी आगे है। मैंने कभी उसकी परवरिश में कोई कमी नहीं रखी है,यही मेरे लिए मेरी सारी दुनिया के बराबर है। उन्होंने बताया, मेरी बेटी दिव्या का अमेजोन कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर डेढ़ करोड़ रुपए के सालाना पैकेज पर चयन हुआ है। इस हिसाब दिव्या को हर माह साढ़े 12 लाख और प्रतिदिन बतौर तनख्वाह 41 हजार रुपए मिलेंगे। दिव्या अमेजोन के अमेरिका के सिएटल स्थित ऑफिस में काम करेगी।

Related Articles

Back to top button