अजब ग़जब

नजरें हैं तेज तो इस वायरल तस्वीर में छिपा इंग्लिश का एक शब्द ढूंढकर दिखाइए, ज्यादातर हो गए फेल

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां पर अक्सर हमें कुछ ना कुछ वायरल चीजें देखने को मिलती हैं। इन चीजों में कोई तस्वीर हो सकती है या फिर कोई वीडियो भी हो सकती है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक पजल स्टोरी या फोटो वायरल हो रही है, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इस तरह के गेम में आपको एक तस्वीर दिखाई जाती है और इस तस्वीर से जुड़े हुए कुछ सवालों को पूछा जाता है। कई तस्वीरें ऐसी होती हैं जो लोगों की आंखों में भ्रम पैदा कर देती हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अक्सर कई पोस्ट ऐसी सामने आ जाती हैं जिन्हें देखने के बाद हर किसी का सिर चकराने लगता है। दरअसल, इनमें ऑप्टिकल इल्यूजिन (Optical Illusion) वाली तस्वीरें शेयर की जाती हैं। इन फोटो में कुछ ना कुछ ऐसा जरूर होता है जिसके माध्यम से लोगों की तेज नजरों को रखा जाता है।

अब सोशल मीडिया पर एक और तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है। यह सोशल मीडिया यूजर्स के लिए एक नया चैलेंज सामने आया है। इस तस्वीर में एक चेहरा देखा जा सकता है परंतु यह तस्वीर चेहरा नहीं बल्कि इसमें कुछ लिखा हुआ है, जिसे सोशल मीडिया यूजर्स से ढूंढने के लिए कहा गया है। बहुत से लोग इस तस्वीर में लिखे हुए शब्द को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन ज्यादातर लोग फेल हो गए।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह तस्वीर

दरअसल, यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। अगर आप इस तस्वीर को पहली नजर में देखेंगे तो आपको यह एक इंसान का चेहरा दिखाई देगा, जिसने चश्मा लगाया है। इस तस्वीर में शख्स के चेहरे का सिर्फ आधा भाग ही आपको नजर आ रहा है। आप इस तस्वीर में देख सकते हैं कि शख्स की नाक, मुंह, गला और चश्मा पहने हुए आंखें नजर आ रही हैं।

लेकिन इस तस्वीर में और भी कुछ छुपा हुआ है। जी हां, इस तस्वीर के अंदर एक अंग्रेजी का शब्द भी लिखा हुआ है। अगर आप इस तस्वीर को ध्यान पूर्वक देखेंगे, तो आपको अंग्रेजी का वह शब्द लिखा हुआ जरूर नजर आ जाएगा। सोशल मीडिया पर इस तस्वीर में लिखे हुए अंग्रेजी के शब्द को ढूंढने के लिए लोग खूब कोशिश में लगे हुए हैं लेकिन ज्यादातर लोग वह शब्द ढूंढने में सफल नहीं हो पाए हैं।

तस्वीर में छिपा है अंग्रेजी का एक शब्द

आपको बता दें कि इस तस्वीर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स रेडिट (Reddit) पर Donut_Playz_7573 नाम के यूजर के द्वारा साझा किया गया है। अगर आप इस तस्वीर को ध्यान से देखेंगे, तो आपको इसमें छिपा हुआ अंग्रेजी का शब्द जरूर मिलेगा। अगर आप इस तस्वीर को बाईं तरफ से देखेंगे तो आप अंग्रेजी का शब्द लायर (Liar) पढ़ सकते हैं।

चश्मे वाली आंखें और नाक, एल (L) लेटर की तरह बने हुए हैं। वहीं नाक का छेद और उसके ऊपर का हल्का हिस्सा आई (I) लेटर है। वहीं दोनों होंठ मिलकर ए (A) को बना रहे हैं। जबकि ठुड्डी से लेकर गले तक का हिस्सा आर (R) की तरह नजर आ रहा है। भले ही यह फोटो देखने के बाद साधारण लग रही हो परंतु असल में इसके पीछे की कहानी असाधारण है।

सोशल मीडिया यूजर्स तेजी से दे रहे अपनी प्रतिक्रिया

जैसे ही ऑप्टिकल इल्यूजिन वाली यह पोस्ट सोशल मीडिया पर साझा की गई, वैसे ही लोगों ने तेजी से अपनी अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी। इस फोटो पर एक यूजर ने लिखा कि “मैंने तो सोचा भी नहीं था कि इस तस्वीर में ऐसा कोई वर्ड छिपा होगा।” वहीं एक और यूजर ने इस तस्वीर को देखने के बाद यह लिखा कि “सच में यह तस्वीर किसी की भी नजरों को धोखा दे सकती है।” इसी प्रकार से सोशल मीडिया यूजर्स तेजी से अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button