बॉलीवुडमनोरंजन

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं टाइगर, लाखों की कार और 31 करोड़ का है घर, जीते हैं लग्जरी लाइफ

बॉलीवुड के एक्शन किंग यानी टाइगर श्रॉफ आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। टाइगर का जन्म 2 मार्च 1990 को हुआ था। मालूम हो कि अभिनेता के पिता जैकी श्रॉफ बॉलीवुड के जाने माने अभिनेताओं में से एक हैं। एक्टर अबतक बागी, वॉर और हीरोपंती जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं। तो आइए आपको टाइगर के स्पेशल दिन पर उनसे जुड़े कुछ अनकहे किस्सों से रूबरू कराते है।

बागी अभिनेता का असली नाम टाइगर नहीं है बल्कि उनका नाम जय हेमंत श्रॉफ है। लेकिन उनके पिता जैकी श्रॉफ बचपन से उन्हें टाइगर के नाम से बुलाते थे। ऐसे में जब वो फिल्मों में आए तो उन्होंने खुद का नाम बदल कर टाइगर रख लिया।

टाइगर श्रॉफ अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी डांसिंग और स्टंट के लिए भी फैंस के बीच काफी पॉपुलर हैं। एक्टर ने ताइकांडो में महारत हासिल की है। टाइगर इसमें ब्लैक बेल्ट रह चुके हैं। इसके साथ ही वो डांसिंग के लिए ऋतिक रोशन और माइकल जैक्सन को अपना आइकॉन मानते आए हैं।

टाइगर श्रॉफ ने साजिद नाडियावाला की फिल्म हीरोपंती के साथ 2014 में अपने करियर की शुरुआत की थी। टाइगर डांस के शौकीन और फिटनेस फ्रीक भी हैं। इस फिल्म में टाइगर के डांस ने युवाओं का दिल जीत लिया। जिस कारण टाइगर अपनी पहली ही फिल्म से स्टार बन गए। हीरोपंती के लिए स्टार ने गिल्ड, लाइफ ओके स्क्रीन और आइफा अवार्ड जीता।

साल 2014 में उन्होंने श्रद्धा कपूर के साथ ने फिल्म बागी की। उनकी यह फिल्म भी हिट साबित हुई। इसके बाद टाइगर श्रॉफ ए फ्लाइंग जट्ट, बागी 3, स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 और वॉर में नजर आए। फिल्म वॉर टाइगर श्रॉफ के अब तक के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म है। वह इस फिल्म में अभिनेता ऋतिक रोशन के साथ नजर आए थे।

टाइगर की नेट वर्थ 104 करोड़ रुपये है, वह एक फिल्म के लिए लगभग 8 करोड़ फीस चार्ज करते हैं। वे विज्ञापने के लिए भी 4 से 5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। टाइगर के पास BMW 5 Series, रेंज रोवर, जैगुआर है। जिसकी कीमत करोड़ों रुपये है। टाइगर श्रॉफ ने अपने और परिवार के लिए खार में नया 8BHK घर खरीदा है। इस आलीशान घर की कीमत करीब 31.5 करोड़ रुपये है।

tiger shroff house tiger shroff house

इसके अलावा पिछले साल उन्होंने मुंबई में एक सी फेसिंग अपार्टमेंट भी खरीदा है। उनके पास इससे पहले भी करोड़ों के दो फ्लैट थे।फिल्मों के अलावा टाइगर श्रॉफ कई ब्रैंड्स के ब्रैंड एंबेसडर हैं।

टाइगर श्रॉफ अपनी निजी जिंदगी की वजह से भी खूब चर्चा में रहते हैं। टाइगर श्रॉफ का नाम लंबे समय से अभिनेत्री दिशा पाटनी के साथ जुड़ता आ रहा है। इन दोनों को अक्सर साथ देखा जाता है। मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि टाइगर श्रॉफ और दिशा पाटनी एक-दूसरे डेट कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button