समाचार

UP : प्रिंसिपल ने दी अनोखी सजा, 84 बच्चों को बैठाकर खुद काटे बाल, मचा बवाल

हापुड़: खुद कैंची लेकर स्कूल पहुंचे प्रिंसिपल, काटे 84 बच्चों के बाल, ये है वजह

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में चल रहे एक स्कूल से अजीबोगरीब बात सामने निकल कर आईं। यहां एक विद्यालय में लंबे बाल रखने वाले 84 छात्रों के बाल प्रिंसिपल ने खुद दी काट दिए। प्रधानाचार्य ने अनुशासनहीनता का हवाला देकर बच्चों के बाल काटे। स्कूल में इस प्रकार दंडित किए जाने से कुछ बच्चों ने नाराजगी भी जताई।

बार-बार दी गई थी चेतावनी

जानकारी के अनुसार मारवाड़ इंटर कालेज में लंबे बाल रखने वाले कुछ छात्र बार-बार चेतावनी के बाद भी नहीं सुन रहे थे। सोमवार को मारवाड़ इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल राजेश कुमार यादव ने कॉलेज में सुबह प्रार्थना खत्म होने के बाद ऐसे कुछ छात्रों के बाल कटवाकर उन्हे दंडित किया। साथ ही उन्होंने छात्रों को दोबारा बड़े बाल न रखने का सलाह दिया।

स्कूल प्रेयर में बाद काटे बाल

दरअसल, स्कूल में लड़कों को बड़े बाल रखने की अनुमति नहीं है। प्रिंसिपल ने कई बार छात्रों को इस बारे में टोका लेकिन इसके बावजूद भी बच्चे बालों को नहीं कटवा रहे थे। जब छात्रों ने उनकी बात पर ध्यान नहीं दे रहे थे प्रिंसिपल ने अनोखी सजा देने के बारे में सोचा। प्रिंसिपल ने प्रार्थना के बाद विद्यालय के ग्राउंड पर ऐसे बच्चों को रोका जिनके बाल बड़े थे। फिर उन्होंने कैची लेकर बाल काटना शुरू कर दिया। हापुड़ के पिलखुवा स्थित मारवाड़ इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल राजेश कुमार यादव की इस अनोखी सज़ा से छात्रों में हड़कंप मच गया है।

प्रिंसिपल ने दी सफाई

प्रिंसिपल ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि, बच्चों को कई बार लगातार बाल छोटा रखने को कहा गया और बड़े बाल रखने वाले बच्चों को भी कई बार बाल कटवाने को कहा गया था, जब यह बच्चे जब बात नहीं सुनी तो स्कूल में उनका बाल काटने का निर्णय लिया और स्कूल में प्रेयर होने के बाद परिसर में बैठाकर 84 बच्चों का बाल खुद से काट दिया। छात्रों के साथ प्रिंसिपल के इस रवैये से जहां एक तरफ लोग तारीफ कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कुछ बच्चों ने परिजनों से नाराजगी जाहिर की है।

Related Articles

Back to top button