अजब ग़जब

82 की उम्र में बुजुर्ग ने की 36 साल की महिला से शादी, कपल ने तोड़ दी प्यार की सारी हद

प्यार में उम्र की कोई सीमा नहीं होती इस तरह की बाते तो आपने कई दफा सुनी होगी लेकिन क्या आपने कभी इन बातो को सच होते देखा है। अगर आपने भी अब तक ऐसी कोई कहानी सच होते नहीं देखी है तो आप हम आपको एक ऐसी ही हकिकत बताने वाले हैं। यहां एक 82 साल के बुजुर्ग अधिकारी ने अपने से 46 साल छोटी लड़की से शादी की हैै।

 

असल में मामला मध्यप्रदेश के उज्जैन से सामने आया है। बताया जा रहा है कि यहां पर एक पीडब्ल्यूडी के रिटायर्ड अधिकारी ने कोर्ट में अपने से 46 साल छोटी लड़की के साथ शादी रचाई। जैसे ही लोगों को इस बात की खबर हुई कोर्ट के बाहर लोगों का हुजुम लग गया। लोगों इस कपल को देखने के लिए अपना काम छोड़ कोर्ट आने लग गए हैं।

इसलिए की 46 साल छोटी महिला से शादी

जानकारी के मुताबिक यह बुजुर्ग उज्जैन के वल्लभनगर का रहने वाला है। शुक्रवार को इस बुजुर्ग ने शास्त्रीनगर की रहने वाली 36 साल की विधवा महिला से प्रशासनिक कार्यलय में शादी की। बताया जा रहा है कि दोनों ही इस शादी से पहले अकेले रह रहे थे। ऐसे में दोनों का एक साथ जिंदगी जीने के इस फैसले को सुनकर हर कोई सराह रहा है।

असल में महिला अपने पति की मौत के बाद से 6 साल के बच्चे के साथ अकेली रह रही थी। जबकि बुजुर्ग के पत्नी और बच्चे ना होने के कारण वह भी अकेले ही जिंदगी जी रहे हैं। ऐसे में दोनों ने मुलाकात होने के बाद एक दूसरे का सहारा बनने का निर्णय लिया। इसके बाद शुक्रवार को ये कपल अपने दूसरे रिश्तेदारों के साथ कोठी स्थित प्रशासनिक कार्यालय पहुंचे।

 

पेंशन से करेगे पत्नी की देख रेख

यहां उन्होंने एडीएम संतोष टैगोर के सामने विशेष विवाह अधिनियम के तहत कोर्ट मैरिज कर ली। इस बुजुर्ग के मुताबिक यह पीडब्ल्यूडी में हेड अधिकारी था। जिसके बाद अब रिटायरमेंट के बाद 28000 रुपए पेंशन हर महीने मिलती है। जो कि उसके परिवार के लालन पालन के काम आएगी। बुजुर्ग ने आगे कहा है कि महिला विधवा हैं ऐेसे में उसे सहारा देने के लिए ही उसने इस शादी का फैसला लिया।

भीड़ से नाराज हो गया कपल

इस शादी पर एडीएम संतोष टैगोर ने कहा कि उन्हें शादी के लिए एक आवेदन मिला था जिसके बाद ही कोर्ट से इस शादी के लिए जांच पड़ताल कर अनुमति दी गई। इस आवेदन में बुजुर्ग की उम्र 80 वर्ष से अधिक है तो वहीं महिला की उम्र 35 से 45 के बीच बताई गई हैं। हालांकि दोनों ही पक्षों ने अपनी पहचान को गुप्त बनाए रखने की अपील की हैं। लेकिन जब लोगों की इस आवेदन की खबर हुई तो कोर्ट के बाहर लोग इस दंपत्ति की तस्वीरें और वीडियो बनाने लगे जिसे देख कर ये दोनों ही नाराज हो गए।

Related Articles

Back to top button