बॉलीवुड

भजन गायक से इस तरह बॉलीवुड सिंगर बने अंकित तिवारी, रेप का आरोप लगने के बाद गए थे जेल

बॉलीवुड के प्लेबैक सिंगर अंकित तिवारी आज अपना 36वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। अंकित तिवारी का जन्म 6 मार्च 1986 में कानपुर में हुआ था। अंकित बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में गा चुके हैं और कई सारे गानों को कंपोज कर सुर्खियां बटोर चुके हैं। हालांकि वह अपने प्रोफेशन के साथ ही साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहे हैं। जन्मदिन के इस ख़ास मौके पर आइए जानते हैं अंकित से जुड़ी कुछ ख़ास बातें।

बचपन में गाते थे भजन

अंकित का परिवार सिंगिंग से जुड़ा हुआ है, ऐसे में उन्हें भी बचपन से ही गाने का शौक था। वह हमेशा से ही म्यूजिक इंड्स्ट्री में अपना नाम कमाने और बड़े सिंगर बनने का सपना देखा करते थे। शुरुआत में अंकित अपने परिवार के ही एक म्यूजिक ग्रुप में काम करते थे। इस ग्रुप का नाम राजू सुमन एंड पार्टी है जो कि धार्मिक जगहों पर परफॉर्म करता है। उनके परिवार में उनकी मां भजन गायिका हैं।

रेडियो में प्रोडक्शन हेड के तौर पर किया काम

अंकित तिवारी ने विनोद कुमार द्विवेदी से शास्त्रीय संगीत का ज्ञान लिया। इसके बाद उन्होंने कई उपलब्धियां हासिल की उन्होंने पियानो की भी शिक्षा ली। उन्होंने ग्वालियर में एक रेडियो स्टेशन में प्रोडक्शन हेड के पद पर काम किया उसके बाद वो मुंबई चले गए थे। मुंबई आकर अंकित वर्सोवा इलाके में रहने लगे।

अंकित का करियर असल में शुरू तब हुआ जब वह प्रदीप सरकार से मिले और उन्हें जिंगल्स के लिए काम करने का मौका मिला और टेलीविजन प्रोग्राम्स के लिए बैकग्राउंड स्कोर कंपोज किए। इसके बाद उन्हें फिल्म दो दूनी चार और साहब बीवी और गैंग्सटर कके लिए म्यूजिक कंपोज करने का ऑफर मिला।

इन गानों से मिली पहचान

अंकित को फिल्मों के लिए गाना गाने का मौका तब मिला जब उनकी मुलाकात हबीब फैसल से हुई। अंकित तिवारी ने बैक-टू-बैक ‘आशिकी 2’,‘तेरी गलियां’, ‘सुन रहा है ना तू’ जैसे गाने गाए। इन गानों के जरिए अंकित ने दुनियाभर में अपनी ख़ास पहचान बना ली। अंकित बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में रोमांटिक गाना गा चुके हैं और कईयों को कंपोज भी कर चुके हैं। इसलिए लोग उन्हें रोमांटिक सिंगर कहते हैं।

रेप का आरोप लगने के बाद गए थे जेल

अंकित तिवारी का नाम विवाद से भी जुड़ चुका है। साल 2014 में अंकित तिवारी अपने करियर के पीक पर थे। इसी बीच 9 मई 2014 को अंकित तिवारी पर उनकी प्रेमिका ने रेप के आरोप लगा दिए। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।इतना ही नहीं अंकित के भाई पर भी यह आरोप लगा था कि वह उस लड़की को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

इसके बाद दोनों भाइयों पर केस चलता रहा और साल 2017 में सबूतों की कमी के चलते अंकित और उनके भाई को सभी आरोपों से बरी कर दिया। अंकित पर ऐसा आरोप लगने के बाद उन्होंने काफी समय तक गाना नहीं गाया।

पल्लवी संग शादी कर चर्चा में आए

साल 2018 में अंकित तिवारी ने कानपुर में हिंदू रीति-रिवाजों से पल्लवी शुक्ला से शादी की। अंकित की शादी का पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी सुर्ख़ियों में रहा।

इस पोस्ट में उन्होंने शादी की तस्वीर शेयर कर अपनी होने वाली पत्नी के नाम के खुलासा कर सभी को चौंका दिया था। अंकित ने अपने सगाई की एक तस्वीर शेयर कर कैप्शन में लिखा था- ‘मैं सारी जिंदगी तुमसे प्यार करूंगा, तुम्हारा ख्याल रखूंगा और तुम्हारी इज्जत करूंगा।’

Related Articles

Back to top button