धार्मिक

यहां मंदिरों में लगी भक्तों की भारी भीड़, जल-दूध पी रहे हैं नंदी महाराज? वीडियो आई सामने

भारत देश धार्मिक देशों में से एक माना जाता है। हमारे देश में ऐसे बहुत से मंदिर हैं, जो अपने चमत्कार और अपनी विशेषता के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं। अक्सर देखा गया है कि देश के मंदिरों में कोई ना कोई चमत्कार होते रहते हैं, जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान हो जाता है। आखिर इन मंदिरों में होने वाले चमत्कारों के पीछे का रहस्य क्या है? इसका पता लगाने में वैज्ञानिक भी फेल हो गए हैं। आज तक इसके पीछे का रहस्य किसी को भी नहीं मालूम है।

हम लोगों ने भी कभी ना कभी अपने आसपास के मंदिरों में ऐसे ही कुछ चमत्कारों के बारे में देखा या सुना होगा, जिस पर यकीन करना आपके लिए मुश्किल हो रहा होगा। इसी बीच मध्य प्रदेश के कई शहरों में भी कुछ ऐसा ही चमत्कार देखने को मिला है।

प्रतिमाओं के जल और दूध पीने की खबर से मची हलचल

दरअसल, मध्य प्रदेश में एक बार फिर से प्रतिमाओं के जलपान करने की खबर निकल कर सामने आ रही है। आपको बता दें कि जैसे ही देवी-देवताओं के जल पीने की खबर सामने आई, तो उसके बाद से ही मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ लग गई।

गौरतलब है कि कई सालों पहले भी देशभर में कुछ इसी तरह की खबरें आई थी, जिसकी वजह से हलचल मच गई थी। जो लोग आस्था पर विश्वास रखते हैं वह इसे चमत्कार बताते हैं परंतु कई लोग ऐसे भी हैं जो इसे अंधविश्वास मान रहे हैं। वहीं कई लोगों का बताना है कि इसके पीछे वैज्ञानिक कारण है।

मंदिरों में लगी भक्तों की भारी भीड़

जैसे ही मध्य प्रदेश के इंदौर और खंडवा से प्रतिमाओं के दूध पीने की खबरें सामने आई तो मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ लग गई। इस चमत्कार को देखने के लिए लोग भारी संख्या में मंदिरों में पहुंच रहे हैं। आखिर इसके पीछे कितनी सच्चाई है, इसे जानने की उत्सुकता से लोग मंदिरों में बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं।

सबसे ज्यादा भीड़ इंदौर के मल्हारगंज, सुखलिया ग्राम और धार रोड के मंदिरों में देखने को मिल रही है। धार रोड के हरिओम नगर स्थित नैना देवी मंदिर में नंदी महाराज की प्रतिमा को जल पिलाने के लिए लोग भारी संख्या में पहुंच रहे हैं। बहुत से लोगों का मानना है कि यह भगवान का चमत्कार है। वहीं इसे अंधविश्वास भी लोग बताते हुए नजर आ रहे हैं।

चम्मच में पानी भरने पर धीरे-धीरे हो रहा है गायब

आपको बता दें कि मालवा और निमाड़ क्षेत्र के भी कई शहरों से इसी प्रकार की खबरें सुनने को मिल रही हैं। मंदसौर जिले में भी कई मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली। लोगों का ऐसा बताना है कि यह कोई अफवाह नहीं है। लोग कह रहे हैं कि मंदिरों के अंदर ऐसा हो रहा है। नंदी महाराज की प्रतिमा जल-दूध पी रही है। चम्मच में पानी भरने पर जब नंदी महाराज को वह पिलाया जा रहा है तो पानी धीरे-धीरे गायब हो जा रहा है।

बता दें कि महादेव मंदिर जो मंदसौर शहर के बाफना जिनिंग वाली गली में स्थित है, वहां से यह पूरा सिलसिला शुरू हुआ था और देखते ही देखते यह पूरे जिले में फैल गया। वहीं जब शामगढ़ के बस स्टैंड स्थित श्री शिव हनुमान मंदिर में नंदी महाराज की प्रतिमा के जल पीने की खबर फैल गई तो मंदिर में भारी संख्या में लोग इस चमत्कार को देखने के लिए पहुंच गए। बहुत से लोगों ने दर्शन भी किए।

मल्हारगढ़ में भी चौमुखेश्वर महादेव मंदिर में जब नंदी की प्रतिमा द्वारा जल पीने की खबर सामने आई तो महिलाओं की भीड़ मंदिर में इकट्ठी हो गई। जिले के ही सुवासरा, सीतामऊ के राधा बावड़ी मंदिर में भी भक्तों की भारी भीड़ नजर आई।

Related Articles

Back to top button