अजब ग़जब

चांद पर प्लॉट खरीदकर चर्चा में आया कारोबारी, जानिए कहां और कितनी कीमत पर मिलती है जमीन

आज के समय में जमीन खरीदना बड़ी बात है। और वो जमीन चांद पर खरीद लें तो उसकी चर्चा स्वाभाविक है। दरअसल, इन दिनों चांद पर जमीन खरीदने का ट्रेंड चल रहा है। चाहे कोई विदेशी हो या भारतीय हर कोई चांद पर जमीन खरीदने के लिए आगे आ रहा है। दुनिया में कई लोगों ने चांद पर जमीन खरीद लिया है। इसी कड़ी भारत के राजस्थान के झुंझनू जिले के एक NRI कारोबारी ने भी चांद पर जमीन खरीदने का काम किया है।

राजस्थानी शख्स ने खरीदी 14 एकड़ जमीन

झुंझनू जिले के NRI कारोबारी ओमप्रकाश जांगिड़ ने चांद पर 14 एकड़ जमीन खरीदी है। इस कारोबारी का कहना है कि चांद पर जमीन खरीदने के साथ ही उन्हें चांद की नागरिकता भी मिल गई है। व्यापारी ने कहा कि, जमीन के दस्तावेजों के साथ उन्हें कई अधिकार दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि चांद की नागरिकता उन्हें लूना सोसायटी की ओर से दी गई है।

सुशांत की जमीन के पास मिली जगह

जांगिड़ ने बताया कि, वे और उनका बेटा अभिलाष जांगिड़ 2012 में यूएस में थे। उस वक्त यूएस में भूमि इंटरनेशनल लूनर लैंड्स से चांद पर जमीन खरीदी जा रही है। उन्होंने भी चांद पर तीन एकड़ जमीन के लिए ऑनलाइन एप्लाई किया। फिर सी ऑफ मसकोवी में कुछ साल बाद अलॉटमेंट किया गया और उन्हें अपनी चांद पर जमीन के दस्तावेज भी मिल गए। ये जमीन उन्हें फिल्म अभिनेता सुशांत राजपूत के पास ​दी गई है.

पोते-पोती को होगा गर्व

ओमप्रकाश जांगिड़ ने इसके बाद 2018 में फिर से 11 एकड़ जमीन के लिए एप्लाई किया था. ऐसे में अब उन्हें जो चांद पर जमीन मिली है वह लेक ऑफ हैप्पीनेस में मिली है। ओमप्रकाश जांगिड़ ने बताया कि, उन्हें खुद नहीं पता कि आगे इस जमीन का क्या होगा। लेकिन वे इतना जरूर जानते है जब उनके पोते-पोती बड़े होंगे तो इतना जरूर कह सकेंगे कि उनके दादा ने उनके लिए चांद पर जमीन खरीद रखी है।

11 एकड़ जमीन पोती को गिफ्ट की

जानकारी के मुताबिक, ओमप्रकाश जांगिड़ ने तीन एकड़ जमीन अपने बेटे अभिलाष को और 11 एकड़ जमीन पोती को गिफ्ट की है। अभिलाष जांगिड़ ने बताया कि उन्हें अपनी जमीन का लैंड मार्क, बोर्डिंग पास, रिटर्न टिकट, रजिस्ट्री, डीडी सभी दस्तावेज लुनार प्रोपर्टीज ने भेज दिए हैं।

कैसे खरीदते हैं जमीन ?

बता दें इंटरनेट पर कई ऐसी वेबसाइट हैं। जो चांद पर जमीन खरीदने का दावा करती है। ये वेबसाइट आपको चांद पर जमीन खरीदने का ऑफर देती हैं और आप जब पेमेंट करते हैं तो आपको कागज भी मिलते हैं। जी हां, अगर आप इन वेबसाइट से जमीन खरीदेंगे तो आपको चांद पर जमीन खरीदने के कागज, सर्टिफिकेट, रजिस्ट्री आदि भी मिलती है। इन दिनों काफी लोग इन वेबसाइट का सहारा लेकर चांद पर जमीन गिफ्ट दे रहे हैं।

इतने रूपए में मिलती है जमीन

ये वेबसाइट अलग-अलग तरीके से चांद पर जमीन बेचने का दावा करती हैं। कई वेबसाइट पर एकड़ के हिसाब से चांद पर जमीन मिलती है। अगर कीमत की बात करें तो कंपनियां करीब 30 से 40 डॉलर प्रति एकड़ के हिसाब से जमीन के कागज दे रही हैं। भारतीय करेंसी के हिसाब से ये कीमत 2500-3000 के आसपास होती है। इसका मतलब है कि आप चांद पर एक एकड़ जमीन करीब 2500-3000 रुपये में खरीद सकते हैं। हालांकि, भारत में चांद पर जमीन खरीदना गैर कानूनी है।

Related Articles

Back to top button