अजब ग़जब

उबालते ही च्युइंग गम जैसा हुआ मिलावटी दूध, Video देख लोग नहीं कर पा रहे हैं यकीन : VIDEO

दूध ऐसा पेय पदार्थ है, जो हमारे खाने का एक आवश्यक भाग होता है। डॉक्टर भी यही सलाह देते हैं कि सुबह और शाम एक गिलास दूध का सेवन जरूर करना चाहिए। लेकिन बात अब यहां पर आती है कि क्या आजकल बाजारों में जो दूध उपलब्ध है वह स्वास्थ्य के लिए अच्छा है या नहीं? इन दिनों मुनाफा कमाने वाली बहुत सी कंपनियां अपने ग्राहकों को धोखा देने से भी पीछे नहीं हट रही है। त्योहारों का सीजन आता है तो उस समय के दौरान खाने-पीने की कई चीजों में मिलावट भारी मात्रा में की जाती है। वहीं हम सभी लोगों ने मिलावटी दूध की भी खबरें सुनी होंगी।

अक्सर ऐसी खबरें सामने आती रहती हैं, जिसमें खराब क्वालिटी का दूध पीने या फिर उससे बनी हुई मिठाई का सेवन करने से लोगों की तबीयत खराब हो रही है। इसी बीच सोशल मीडिया पर भी एक हैरान कर देने वाला वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि उबला हुआ दूध च्युइंग गम की तरह दिखाई दे रहा है।

मिलावटी दूध गर्म करते ही जमकर बन गया च्युइंग गम जैसा

सोशल मीडिया पर मिलावटी दूध का जो वीडियो सामने आया है उसे देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स काफी हैरान नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को देखने के बाद यह सब मालूम हो रहा है कि दूध के मिलावटी होने की वजह से जब उसे गर्म किया गया तो वह रबड़ की तरह जमकर च्युइंग गम जैसा बन गया है।

इस वीडियो को बनाते समय महिला को शिकायत करते हुए भी देखा जा रहा है। उसका ऐसा केना है कि यह दूध मिलावटी है, जिसे उबालने पर वह फट गया और रबड़ की तरह जम गया है। महिला का ऐसा कहना है कि इस तरह के दूध पीने से किसी की भी जान जा सकती है। महिला मिलावटी दूध को जहर बता रही है।

भोपाल का बताया जा रहा है मामला

सोशल मीडिया पर मिलावटी दूध का जो वीडियो वायरल हो रहा है, इस मामले को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का बताया जा रहा है। अगर हम खबरों की मानें तो भोपाल के अशोका गार्डन इलाके की रहने वाली महिला ने अपने मोहल्ले की एक डेयरी से दूध लेकर आई। वह महिला उस डेयरी से काफी लंबे समय से दूध लेकर आ रही है।

जब दूध फट गया तो उस महिला ने उसे चेक किया, जिसके बाद यह पता चला कि वह मिलावटी दूध है। आप सभी लोग इस वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि महिला फटे हुए दूध को दिखाती हुई नजर आ रही है। जब वह महिला फटे हुए दूध को हाथ में उठाकर खींचती है तो वह च्युइंग गम की तरह खिंचता हुआ नजर आ रहा है।

वीडियो हो रहा वायरल

सोशल मीडिया पर जैसे ही यह वीडियो आया वैसे ही यह तुरंत वायरल हो गया। यह वीडियो सोशल मीडिया के कई प्लेटफार्म पर साझा किया गया है। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स काफी हैरान नजर आ रहे हैं।

यूजर्स सवाल उठा रहे हैं कि इस तरह से ग्राहकों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करनी चाहिए। लोग इस वीडियो को देखने के बाद अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button