मनोरंजन

पहले पिता फिर जुड़वा बच्चों की मौत, 10 सालों से इस हाल में जिंदगी गुजार रहे थे फरदीन खान

बॉलीवुड की चकाचौंध में स्टारडम हासिल करने वाले सितारे कब गुमनामी की जिंदगी जीने लगते हैं कोई नहीं जानता। क्योंकि जरूरी नहीं जिसका कैरियर शुरुआत में सफल हुआ वह निरंतर ही सफलता का स्वाद चखता रहे।

बीच में कुछ ऐसे भी मोड़ आ जाते हैं जिसकी वजह से यह गुमनाम होने लगते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक ऐसे ही सितारे के बारे में जिन्होंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन पिछले कुछ सालों से वह फ़िल्मी इंडस्ट्री से दूर हो गए थे।

fardeen khan

ये कोई और नहीं बल्कि मशहूर अभिनेता फिरोज खान के बेटे फरदीन खान है। यूं तो फरदीन खान दिग्गज अभिनेता के बेटे हैं लेकिन उन्हें कभी भी स्टार किड्स होने का फायदा नहीं मिला। क्योंकि वह फिल्म इंडस्ट्री में लांच तो हुए लेकिन फरदीन वो स्टारडम हासिल नहीं कर पाए जितना उनके पिता फिरोज खान का था। आइए जानते हैं फरदीन खान के जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें?

fardeen khan

बता दें, फरदीन खान ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘प्रेम अगन’ से की थी। इस फिल्म के माध्यम से फरदीन को उनके पिता फिरोज खान ने ही लांच किया था। उनकी पहली फिल्म हिट हुई और इसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवार्ड भी मिला।

इसके बाद फरदीन ने राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘जंगल’ में काम किया जिसमें उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया। इसके बाद फरदीन खान ने अपने करियर में ‘ओम जय जगदीश’, ‘हे बेबी’, ‘नो एंट्री’ जैसी फिल्मों में काम किया। हालांकि उनका कॅरियर फ्लॉप साबित रहा।

fardeen khan

इसके बाद वह धीरे-धीरे फिल्म इंडस्ट्री से दूर होने लगे। लेकिन इसी बीच साल 2001 में फरदीन खान कोकीन का सेवन और नशीले पदार्थ रखने के जुर्म में पकडे गए। इसके बाद फरदीन खान को कई बड़े प्रोजेक्ट से हाथ धोना पड़ा। इसके बाद साल 2005 में फरदीन खान ने अभिनेत्री मुमताज की बेटी नताशा माधवानी के साथ शादी रचा ली।

इसी बीच साल 2009 में फेफड़ों के कैंसर के कारण उनके पिता फिरोज खान का निधन हो गया जिसके बाद वे बुरी तरह टूट गए। फिर उनके घर जुड़वाँ बच्चों को जन्म हुआ लेकिन ये भी चल बसे। ऐसे में फरदीन अपने जीवन में कई बुरे दौर से गुजरे।

fardeen khan

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू के दौरान अपने बुरे वक्त के बारे में बात करते हुए फरदीन ने कहा कि, “लोगों की धारणा मेरे बारे में गलत नहीं थी। मेरे पिता के गुजर जाने के बाद मुझे कुछ वक्त की जरूरत थी। मैं एक कठिन दौर से गुजरा।

मेरे पिता की मौत के कुछ महीनों बाद मुझे अपनी हेल्थ को लेकर भी काफी डर डर लगा था। तब नताशा और मैं हम एक फैमिली के लिए बहुत उत्सुक थे। लेकिन बच्चों को जन्म देने के लिए कई रिस्क थे। इसलिए हमने IVF का रास्ता चुना।”

fardeen khan

आगे फरदीन ने बताया कि, “हमें यहां मुंबई में डॉक्टरों के साथ एक बुरा अनुभव रहा और नताशा वास्तव में पीड़ित थी। ये उसकी बॉडी और हेल्थ के लिए बहुत कठिन था। इसलिए 2011 में वो और नताशा लंदन शिफ्ट हो गए। हमें वहां एक बहुत अच्छा डॉक्टर मिला।

हमारे जुड़वा बच्चे हुए, लेकिन 6 महीने में हमने उन्हें खो दिया। तो यह हमारे लिए बहुत कठिन था। बाद में आखिरकार हमें बेटी मिली और उसने हमें बहुत खुशी दी। जब आप इस तरह की चीजों से गुजरते हैं तो अपने जीवन को और ज्यादा गहराई से संजोते हैं। इसलिए जब बेटी का जन्म हुआ तो मैं पिघल गया।”

fardeen khan

बात करें फरदीन के वर्क फ्रंट के बारे में तो वह जल्द ही हॉरर ड्रामा फिल्म ‘विस्फोट’ में नजर आने वाले हैं। रिपोर्ट की माने तो फरदीन ने इस फिल्म की शूटिंग भी पूरी कर ली है। इस फिल्म में फरदीन के साथ प्रिया बापट, क्रिस्टल डिसूजा और मशहूर अभिनेता रितेश देशमुख नजर आने वाले हैं।

fardeen khan

Related Articles

Back to top button