बॉलीवुडमनोरंजन

सामने आई जेठालाल की 39 साल पहले की तस्वीर, पहचान पाना हुआ मुश्किल

तारक मेहता का उल्टा चश्मा का हर किरदार घर-घर में अपनी पहचान बना चुका है। शो इतना पॉपुलर है कि पिछले 12 साल में इसने सफलता पूर्वक टीवी पर अपने 3000 एपिसोड पूरे कर लिए हैं। क्या बच्चे और क्या बुजुर्ग सभी इस शो के फैंन हैं तभी तो ये टीअरपी में हमेशा टॉप 5 में अपनी जगह कायम रखता है।

इस शो में खासतौर से जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी फैन्स के बहुत चहेते हैं। उन्होंने अपने इस किरदार से सभी का दिल जीत लिया है और बीते 12 सालों से सभी का जेठालाल बनकर मनोरंजन करते नजर आ रहे हैं। दिलीप जोशी की इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ पुरानी तस्वीरें वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों को देखकर जेठालाल को पहचान पाना मुश्किल हो रहा हैं।

तस्वीर में दिख रहा ये शख्स जेठालाल हैं। ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में दाढ़ी बढ़ाए और हैट पहने नजर आ रहा ये युवक तारक मेहता में रोज ही नजर आता है। ये दिलीप जोशी की पुरानी तस्वीर है। इस तस्वीर को आज से कुछ साल पहले खुद एक्टर ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था।

दिलीप जोशी ने बताया था कि, यह फोटो साल 1983 का था, तब से अब तक दिलीप जोशी में गजब का ट्रांसफॉर्मेशन है। अब से कुछ साल पहले सोशल मीडिया पर आए दिलीप जोशी ने खुद यह फोटो शेयर करते हुए लिखा था कि, ‘किसी ने मुझे बताया था कि इन्स्टाग्राम पर थ्रोबैक थर्सडे नाम की कोई चीज़ होती है, इसी को ध्यान में रखते हुए मैं अपनी यह थ्रोबैक तस्वीर शेयर कर रहा हूं’।

दिलीप जोशी ने आगे लिखा है- ‘ये फोटो 1983 की है। जुहू में महान पृथ्वी थियेटर का ग्रीन रूम, जहां हमने अपने प्ले ‘खेलइया’ के मंचन से ठीक पहले ये फोटो क्लिक कराई थी। इससे जुड़ी बहुत सारी यादें हैं। नाटकमंडली के सदस्यों के साथ कई अनुभव जुड़े हैं खासकर चंदू भाई, परेश भाई और अजीज महेंद्र जोशी।’

कैसे दिख रहे हैं दिलीप जोशी

दिलीप जोशी ने दो फोटो शेयर की है। दोनों फोटो ब्लैक एंड वाइट है। पहली फोटो में दिलीप जोशी काफी सोबर दिख रहे हैं, दाढ़ी के साथ। वहीं दूसरे फोटो में उन्होंने स्टाइलिश लुक लिया है। सिर पर हैट, जींस की जैकेट, खुले बटन वाली शर्ट- एकदम काउ बॉय लुक में दिख रहे हैं।

बता दें कि दिलीप जोशी ने गुजराती नाटकों से अपना करियर शुरू किया था। दिलीप जोशी ने 12 साल की उम्र में एक्टिंग शुरू की थी। वह स्कूल में ड्रामैटिक्स में हिस्सा लेते थे। मुंबई आकर भी कॉलेज के दिनों में दिलीप जोशी ने कई नाटकों में काम किया।

दिलीप जोशी ने ‘मैंने प्यार किया’, ‘खिलाड़ी 420’, ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’, ‘वन टू का फोर’, ‘दिल है तुम्हारा’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है। इन फिल्मों के बाद लंबे समय तक दिलीप जोशी के पास काम नहीं था। फिर 2008 में दिलीप जोशी को जेठालाल का रोल मिला और फिर उनकी किस्मत चकम गई।

Related Articles

Back to top button