मनोरंजन

रति अग्निहोत्री को उनके पति ने की थी चाकू से मारने की कोशिश, 30 साल तक किया प्रताड़ित

रति अग्निहोत्री एक समय पर बॉलीवुड इंडस्ट्री का बड़ा नाम हुआ करता था। रति अग्निहोत्री ने अपने करियर में अमिताभ बच्चन, अशोक कुमार, ऋषि कपूर, धर्मेंद्र और कमल हसन जैसे कई सुपरस्टार के साथ काम किया और उनकी जोड़ी हर किसी के साथ पसंद की गई। बता दें, रति अग्निहोत्री ने महज 10 साल की उम्र में ही मॉडलिंग की शुरुआत कर दी थी।

हालांकि उनका परिवार उनके बॉलीवुड में आने से नाराज था। ऐसे में रति अग्निहोत्री ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में नाम कमाया। लेकिन रति अग्निहोत्री  काफी लंबे से इंडस्ट्री से दूर है। तो आइए जानते हैं रति अग्निहोत्री अब कहां और किस हाल में है?

rati agnihotri

बता दें, रति अग्निहोत्री ने साल 1979 में रिलीज हुई तमिल फिल्म ‘पुथिया वारपुगल’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पहचान बॉलीवुड फिल्म ‘एक दूजे के लिए’ से मिली।

यह फिल्म साल 1981 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म के माध्यम से रति अग्निहोत्री को काफी स्टारडम हासिल हुआ था। इतना ही नहीं बल्कि इस फिल्म के गाने भी उस दौर में काफी पॉपुलर हुए थे और आज भी लोग इन गानों को बड़े शौक से सुनते हैं।

rati agnihotri

फिल्म ‘एक दूजे के लिए’ रति अग्निहोत्री को फिल्मफेयर अवार्ड में बेस्ट एक्ट्रेस का नॉमिनेशन भी मिला था। इसके बाद रति अग्निहोत्री ने अपने करियर में ‘उल्टा सीधा’, ‘शौकीन’, ‘बॉक्सर’, ‘मेरा फैसला’, ‘जॉन जानी जनार्दन’, ‘करिश्मा कुदरत का’, ‘एक से भले दो’, ‘तवायफ’, ‘दिल तुझको दिया’, ‘दादागिरी’, ‘यादें’, ‘चुपके से’, ‘कांटे’, ‘सोचा न था’, ‘पहचान’, ‘जिम्मी’, ‘पसंद अपनी-अपनी’ और ‘कुली’ जैसी कई फिल्मों में काम किया।

rati agnihotri

हालांकि करियर के पीक पर ही रति अग्निहोत्री ने साल 1985 में बिजनेसमैन और आर्किटेक्ट अनिल विर्वानी के साथ शादी रचा ली। शादी के बाद रति अग्निहोत्री के घर बेटे तनुज का जन्म हुआ। लेकिन इसी बीच पति संग उनके झगड़े बढ़ते गये। कहा जाता है कि शादी करने के बाद रति अग्निहोत्री के पति उन्हें फिल्मों में काम करने की अनुमति नहीं देते थे। ऐसे में इनके झगड़े दिन-ब-दिन बढ़ते चले गए।

rati agnihotri

इतना ही नहीं बल्कि एक दिन रति अग्निहोत्री और उनके पति के बीच बात इतनी बिगड़ गई कि दोनों ने आपस में मारपीट करना शुरू कर दी थी। इसके बाद साल 2015 में रति अग्निहोत्री ने पति अनिल विरवानी के खिलाफ चाकू से मारने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाए थे। इसके अलावा उन्होंने पति के खिलाफ मारपीट की शिकायत भी दर्ज की थी।

rati agnihotri

एक इंटरव्यू के दौरान रति अग्निहोत्री ने पति से मिले दर्द पर बात की थी। उन्होंने कहा था कि, “मैं लंबे समय तक पति के जुल्म को सहती रहीं। लेकिन जब सारी हदें पार हो गईं तो मैंने अपने रिश्ते को खत्म करने का फैसला किया। रति के मुताबिक, वो सिर्फ अपने बेटे तनुज की खातिर इतने सालों तक चुप रहीं क्योंकि वो बेटे को किसी भी हाल में झगड़े से दूर रखना चाहती थीं।”

rati agnihotri

आखिर में शादी के 30 साल बाद साल 2015 में इन दोनों का तलाक हो गया। रति अग्निहोत्री आखरी बार साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म ‘डिटेक्टर’ में नजर आई थी। इसके अलावा उन्होंने टीवी शो ‘काजल’ में भी काम किया। वर्तमान में रति अग्निहोत्री अपने बेटे के साथ खुशहाल जिंदगी जी रही है।

rati agnihotri

वहीं बात करें रति अग्निहोत्री के बेटे तनुज विरवानी के बारे में तो उन्होंने साल 2013 में फिल्म ‘लव यू सोनिया’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने ‘वन नाइट स्टैंड’, ‘पुरानी जींस’ जैसी फिल्मों में काम किया। बता दे तनुज ने ‘कोड एम’, ‘इनसाइड एज’, ‘पॉइजन’ जैसी वेब सीरीज में भी काम किया है।

Related Articles

Back to top button