अजब ग़जबसमाचार

जब बजट के साथ कांग्रेस नेता ले आए गोबर का सूटकेस, लोगों ने कह दिया बीजेपी में हो गए क्या शामिल

छत्तीसगढ़ राज्य में विधानसभा सत्र के दौरान साल 2022 और 23 के लिए बजट पेश किया गया। इस बजट के पेश होने से पहले ही कुछ ऐसा हो गया जो कि मीडिया की नजरों में छा गया। हालांकि ज्यादातर आपने बजट सत्र के दौरान सराकर की घोषणाओं पर ही ध्यान दिया होगा। लेकिन इस बार कुछ ऐसा हुआ जिसमें बजट से पहले ही लोगों का ध्यान का अपनी ओर खिंच लिया।

दरअसल इस बजट सत्र से पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कुछ ऐसा किया है। जिससे वे अब मीडिया में छा गए हैं। आप भी जानना चाहते ही होंगे कि आखिर सीएम बघेल ने ऐसा क्या कर दिया है, जो कि इतना ज्यादा हाइलाइट हो रहा है। तो आपको बता दें कि सीएम भूपेश बघेल ने इस बजट को गोबर से बने ब्रीफकेस में रखा था।

भूपेश सरकार का चौथा बजट

इस ब्रीफकेस के बारे में बताने से पहले आपको बता दें कि भूपेश बघेल की सरकार का यह चौाथा बजट सत्र रहा है। जिसे बुधवार को विधानसभा में पेश किया गया। इस बजट में बघेल सरकार ने जनता को बड़ी सौगात के तौैर पर सरकारी कर्मियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने की घोषणा की है।

आपको बता दें कि भूपेश बघेल प्रदेश के मुख्यमंत्री होने के साथ ही वित मंत्रालय की जिम्मेदारी भी उठाते हैं। ऐसे में वित मंत्री होने के नाते विधानसभा में बजट पेश करने के लिए सीएम बघेल खुद आए। इस बजट के लिए सीएम बघेल ने जो ब्रीफकेस चुना वह लोगों की नजरों में छा गया। सीएम बघेल ने गोबर के बने इस ब्रीफकेस पर संस्कृत भाषा में कुछ लिखा भी।

देश में पहली बार गोबर के ब्रीफकेस में आया बजट

सीएम बघेल ने इस पर गोमय वसते लक्ष्मी लिखा था। जिसे पढ़ने के बाद लोग सीएम बघेल के इस कदम की काफी सराहना कर रहे हैं। दरअसल संस्कृत में लिखे इन शब्दों का अर्थ होता हैं कि गोबर में लक्ष्मी का वास होता है। अपको बता दें कि कि देश में ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई मुख्यमंत्री बजट को गोबर से बने ब्रीफकेस में लेकर आया हो।

ज्यादातर मुख्यमंत्री बजट के लिए चमड़े या जूट से बने ब्रीफकेस का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि इससे पहले देश की वित मंत्री निर्मला सितारमण भी बजट के लिए ब्रीफकेस को लेकर सुर्खियों में आई थी। पिछले साल हुए बजट सत्र में वित मंत्री निर्मला सितारमण ने बजट को ब्रीफकेस में लाने की जगह लाल रंग की कपड़़े में टेबलेट लपेट कर उसमें ही बजट लेकर आई थी।

सोशल मीडिया पर अब लोग बना रहे मजाक

हालांकि सोशल मीडिया पर सीएम बघेल का यह गोबर वाला ब्रीफकेस चर्चा का विषय बन गया है। लोग इस मामले पर मजाकिया टिप्पणी कर रहे हैं। इस ब्रीफकेस को लेकर लोग सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं कि वो कांग्रेस पार्टी के नेता हैं या फिर बीजेपी के। जबकि कुछ यूजर्स ने कहा कि 2022 में यही देखना बचा था क्या?

Related Articles

Back to top button