मनोरंजन

जब सलमान खान की वजह से घंटो रोती रही थीं भाग्यश्री, कर बैठे थे ऐसी हरकत

साल 1989 में रिलीज हुई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है। इस फिल्म ने 32 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। वहीं फिल्म में नजर आने वाले अभिनेता सलमान खान और अभिनेत्री भाग्यश्री को एक्टिंग की दुनिया में खास सफलता हाथ लगी थी।

maine pyar kiya

इस फिल्म के बाद सलमान खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार बने तो वही भाग्यश्री ने पहली फिल्म की सफलता के बाद हिमालय दासानी के साथ शादी रचा ली और फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गई। अपनी मीठी सी आवाज और प्यारी सी स्माइल वाली भाग्यश्री को इस फिल्म में सलमान खान के साथ काफी पसंद किया गया था और आज भी यह जोड़ी जब एक साथ नजर आती है तो फैंस इन्हें देख कर खुश हो जाते हैं।

पिछले दिनों भाग्यश्री ‘जी कॉमेडी शो’ में नजर आई थी, जहां पर उन्होंने फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से जुड़े कई किस्से साझा किए। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि एक सीन के दौरान वे सलमान खान की वजह से खूब रोई थी। उन्होंने बताया था कि, सलमान खान और उनके बीच एक ऐसा सीन फिल्माया जाना था जब उन्हें सलमान खान को गले लगाना था, लेकिन इससे पहले भाग्यश्री ने कभी किसी को अपने गले नहीं लगाया था जिसकी वजह से उन्हें सलमान खान को गले लगाने में काफी मुश्किल हुई थी। इतना ही नहीं बल्कि वह सारी स्टार कास्ट के सामने रोने भी लगी थी।

maine pyar kiya

फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के रोमांटिक सीन का जिक्र करते हुए भाग्यश्री ने बताया कि, ‘‘मैं उस वक्त सिर्फ 18 साल की थी। मैं उस वक्त प्यार में थी और मेरी शादी होने वाली थी, लेकिन मैंने तब तक किसी लड़के को गले नहीं लगाया था। इसलिए मुझे चिंता होने लगी थी और मैं यह सुनकर रो पड़ी थी कि ‘मैंने प्यार किया‘ में गाने के एक सीक्वेंस में मुझे सलमान खान को गले लगाना होगा। फिर आधे घंटे तक सलमान खान और सूरज सर इसका हल निकालने की जद्दोजहद में लगे रहे, क्योंकि उन्हें किसी ना किसी तरह तो सुमन और प्रेम का प्यार दिखाना ही था।”

इसके अलावा भाग्यश्री ने सलमान खान को लेकर कहा कि, “आधे घंटे बाद सलमान मेरे पास आए। उस वक्त मेरी आंखों में आंसू थे और उन्होंने बड़ी मासूमियत से मुझसे रिक्वेस्ट की और कहा, ‘‘प्लीज़ इसे कर लीजिए।‘‘ मैं ना नहीं कह सकी और इस तरह गले लगाने वाले इस सीक्वेंस के लिए राजी हुई।”

बता दें, इसके अलावा भी भाग्यश्री ने इस बात का खुलासा किया था कि फिल्म में सलमान खान के साथ किसिंग सीन भी फिल्माया जाना था लेकिन भाग्यश्री ने इसके लिए मना कर दिया था। इसके बाद दोनों के बीच एक कांच रखकर इस सीन को शूट किया गया था। बता दें इसके बाद से ही सलमान खान ने फैसला कर लिया था कि वह कभी भी किसी फिल्म में किसिंग से नहीं देंगे और आज तक वह अपने इस फैसले पर अटल है।

maine pyar kiya

वही बात करें भाग्यश्री के वर्कफ़्रंट के बारे में तो वह आखरी बार अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म ‘थालायवी’ में नजर आई थी।

Related Articles

Back to top button