बॉलीवुड

आलिया भट्ट ने स्कूल से ही छोड़ दी थी पढ़ाई, लोग उड़ाते हैं मजाक तो आज भी होता हैं अफसोस

बॉलीवुड की गलियों में आपने कई ऐसे स्टार्स के बारे में तो सुना ही होगा जो कि कम उम्र में ही इंडस्ट्री का नामचीन हिस्सा बन जाते हैं। अपने करियर की इन बुलंदियों को हासिल करना इनके लिए इतना भी आसान नहीं होता है। वो कहते हैं ना कि कुछ पाने के लिए कुछ तो खोना ही पड़ता हैं।

इन स्टार्स को भी अपने करियर के लिए कई बार काफी कुछ पीछे छोड़ना पड़़ जाता हैै। पढ़ाई लिखाई का जीवन में क्या महत्व होता हैं ये तो आप भी जानते ही होंगे। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि कई ऐसे भी बॉलीवुड स्टार्स है जो कि बिना पढ़ाई किए ही आज पूरी दुनिया में अपनी कला के बलबूते पर राज करते हैं।

इन्हीं स्टार्स में से एक बॉलीवुड की एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी है। इन दिनों आलिया अपनी फिल्म गंगूबाई काठियावाडी के लिए चारों तरफ से तारिफें लूट रही है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आलिया भट्ट को अपने एक्टिंग करियर को बनाने के लिए अपनी पढ़ाई लिखाई छोड़नी पड़ थी। आलिया भट्ट बचपन से ही पढ़ाई लिखाई से कतराती रही है।

सोशल मीडिया पर भी उड़ता हैं मजाक

alia bhatt

सोशल मीडिया पर भी आपने आलिया भट्ट के मेथ्स को लेकर तो मीम्स देखे ही होंगे। कई मौकों पर खूद आलिया ने भी माना है ही उन्हें फिल्म दुनिया का सफर शुरु करने के लिए अपनी पढ़ाई को बीच में ही छोड़ना पड़ा था।

दरअसल आलिया बचपन से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमाना चाहती थी। आलिया बतौर चाइल्ड एक्टर भी कई फिल्मों में काम किया हैै। इसके बाद जब आलिया को इंडस्ट्री में बतौर एक्ट्रेस उतरना था तो उन्होंने अपनी पढ़ाई को भी पीछे छोड़ दिया।

alia bhatt

अब यह तो आप जानते ही है कि आलिया भट्ट इंडस्ट्री के बड़े फिल्म निर्माता महेश भट्ट और एक्ट्रेस सोनी राजदान की बेटी है। ऐसे में आलिया के खुन में ही एक्टिंग है यह कहना यहां गलत नहीं हो सकता।

आलिया की तरह ही उनकी बड़ी बहन पूजा भट्ट भी इंडस्ट्री का नामचीन चेहरा रह चुकी है। ऐसे में आलिया भी अपने आप को एक सफल अभिनेत्री के रुप में कायम रखना क्यों ना चाहेगी, भले ही फिर इसके लिए उन्हें अपनी शिक्षा से ही दूर क्यों ना जाना हो।

12वीं के बाद इसलिए नहीं का पाई पढ़ाई

आपको बता दें  कि आलिया ने जमनाबाई नरसी स्कूल से अपनी स्कूली पढ़ाई की है। जिसके बाद उन्हें जब फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस काम करने का मौका मिला तो उन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई छोड़ने का फैसला कर लिया। आपको बता दें कि आलिया भट्ट ने 12वीं तक ही पढ़ाई की है। आपको आलिया की पहली फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर तो याद ही होगी।

alia bhatt

इस फिल्म में आलिया ने कॉलेज स्टूडेंट का ही किरदार निभाया था। अब ये अलग बात है कि असल जिंदगी मे आलिया ने कभी कॉलेज का मुंह भी नहीं देखा है। हाल के दिनों की बात करें तो इन दिनों आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी सिनेमा घरों में काफी धूम मचा रही है।

Related Articles

Back to top button