अजब ग़जब

मोदी सरकार का विरोध करने के लिए दूल्हे ने बनाया अनोखा शादी का कार्ड, लिखवाई ऐसी लाइन

हाल ही में देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आए हैं। इन नतीजों के मुताबिक पांच में से चार राज्यों में भाजपा ने बहुमत हासिल किया हैं। कल आए चुनाव नतीजो के मुताबिक भाजपा ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा के विधानसभा चुनाव में अपनी जीत दर्ज की है। जबकि पंजाब में इसके उलट भाजपा ने 117 सीटों में से मात्र दो पर ही अपनी जीत हासिल की।

पंजाब में चुनाव हारने के पीछे एक वजह किसान आंदोलन भी रहा है। केंद्र की भाजपा सरकार के कृषि कानून का विरोध करते हुए पंजाब के कई किसानों ने महीनों तक दिल्ली में धरना दिया था। जिससे साफ पता चल जाता हैं कि पंजाब के किसान भाजपा सरकार से कितना नाराज है। ऐसे में अब इस विरोध का एक ऐसा अजीबोगरीब तरीका देखा जा रहा है। जिसे देखने के बाद हर कोई दंग रह गया है।

सरकार के कृषि कानून का विरोध करते हुए हरियाणा के एक व्यक्ति ने अपनी शादी के कार्ड में ऐसी बातें लिख दी है। जिसे पड़ने के बाद लोग हैरान है। आपको बता दें कि सरकार ने अपना कृषि कानून वापस ले लिया है। जिसके बाद अंदोलन कारी किसानों ने अपना आंदोलन तो बंद कर दिया लेकिन सरकार के प्रति उनकी नाराजगी अभी भी साफ दिखाई दे रही है।

हरियाणा के लड़के ने कार्ड में लिखवाई अनोखी बात

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स ने अपनी शादी के लिए 1500 इंविटेशन कार्ड छपवाएं हैं। जिन पर इसने सरकार का विरोध करते हुए फसल उपज पर न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी देने वाले कानून की मांग की। आपको बता दें कि यह मामला फरवरी का है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो हरियाणा के भिवानी में रहने वाले प्रदीप कालीरामना की शादी 9 फरवरी को बड़ी धूमधाम से की गई।

अपनी इस शादी के लिए प्रदीप ने 1500 लोगों के लिए इंवीटेशन कार्ड छपवाएं। लेकिन प्रदीप ने कार्ड पर कुछ ऐसी लाइन भी लिखवाई जिसने लोगों का ध्यान इस पर खींच लिया। दरअसल प्रदीप ने अपनी शादी के कार्ड पर लिखवाया कि जंग अभी जारी है, एमएसपी की बारी है। सिर्फ यहीं नहीं प्रदीप ने अपनी शादी के कार्ड पर ट्रैक्टर और नो फार्मर्स, नो फूड को दर्शाने वाला एक साइनबोर्ड भी बनवाया है।

सरकार के विरोध के लिए किया अनोखा काम

इस कार्ड को जब लोगों को बांटा गया तो हर कोई इस पढ़ कर हैरान था। देखते ही देखते यह कार्ड सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया। ऐसे में जब प्रदीप से कार्ड में छपी इन लाइन्स के बारे में पूछा गया तो प्रदीप ने कहा कि मैं अपनी शादी के कार्ड के माध्यम से यह संदेश देना चाहता हूं कि किसानों के विरोध की जीत अभी पूरी नहीं हुई है। किसानों की जीत तभी घोषित की जाएगी जब केंद्र सरकार गारंटी देने वाले एमएसपी अधिनियम के तहत एक कानून किसानों को लिखित में देगी।

इसके अलावा प्रदीप ने एमएसपी को लेकर कहा कि किसानों की शहादत और उनके बलिदान भी तभी पूरे होंगे जब एमएसपी पर कानूनी गारंटी होगी। प्रदीप ने बताया कि जब दिल्ली में किसान आंदोलन चल रहे थे। तब वे भी सरकार के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर गए थे। यही कारण है कि प्रदीप ने एमएसपी पर कानूनी गारंटी की मांग करते हुए 1500 शादी के कार्ड छपवाए।

Related Articles

Back to top button