समाचार

कोरोना के चलते दिल्ली सरकार ने उठाया सख्त कदम, अब मास्क न पहनने पर देना होगा 2000 का जुर्माना

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सर्वदलीय बैठक की और इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए है। सर्वदलीय बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल पत्रकार वार्ता की और बैठक में क्या फैसले लिए गए इसके बारे में जानकारी दी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर अब 2000 रुपए फाइन देना होगा। इससे पहले ये राशि 500 रुपये की थी।

अरविंद केजरीवाल ने इस वार्ता में छठ पर्व का जिक्र भी किया और लोगों से कहा कि वो घर पर ही छठ महापर्व को मनाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं चाहता हूं कि लोग छठ अपने-अपने घरों में मनाएं। अगर आप तटों के किराने जाकर छठ पूजा करते हैं तो आपको कोरोना हो सकता है। इन्होंने आगे कहा कि सभी राजनीतिक दल ने इस बात पर सहमति जताई कि ऐसे मुश्किल समय में हम सबको एक होना चाहिए और राजनीतिक नहीं होनी चाहिए। हमें कुछ दिनों के लिए आरोप-प्रत्यारोप बंद कर देना चाहिए।

सर्वदलीय बैठक में बीजेपी और कांग्रेस के नेता भी शामिल हुए थे। छठ को लेकर सर्वदलीय बैठक में दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष चौ.अनिल कुमार ने केजरीवाल को एक पत्र सौंपा है। जिसमें कांग्रेस ने आग्रह किया है कि छठ पूजा के लिए छूट के मुद्दे पर दिल्ली हाई कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर करें।

गौरतलब है कि कुछ दिनों से राजधानी में कोरोना के केस काफी अधिक आ रहे हैं। दिल्ली के अस्पतालों में बेड की कमी भी होने लग गई है। दिल्ली में बढ़ते इन्हीं मामलों को देखते हुए सरकार ने छठ पूजा को घर से ही मनाने की अपील लोगों से की है। साथ में ही दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शादी समारोह में 200 लोगों की जगह सिर्फ 50 लोगों के ही शामिल होने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है।

Related Articles

Back to top button