बॉलीवुड

जितेंद्र से शादी करने वाली थी हेमा, नशे में धर्मेंद्र ने खूब किया हंगामा और बनाया अपनी पत्नी

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी काफी पॉपुलर है। सुनहरी पर्दे के साथ-साथ इस जोड़ी को निजी जिंदगी में भी खूब पसंद किया गया और फैंस के बीच आज भी इनकी दीवानगी कम नहीं हुई है। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया। करियर की शुरुआत में ही धर्मेंद्र हेमा मालिनी को दिल दे बैठे थे, शादीशुदा होने के बाद वह हेमा मालिनी से शादी करने की जिद पर अड़ गए थे।

hema malini and dharmendra

बता दें, फिल्मों में काम करने से पहले धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर के साथ शादी रचाई थी। प्रकाश कौर और धर्मेंद्र के चार बच्चे हैं जिनका नाम सनी देओल, बॉबी देओल, अजेता और विजेता देओल है। इसके बाद धर्मेंद्र ने बॉलीवुड दुनिया की तरफ रुख किया जहां पर वे अभिनेत्री हेमा मालिनी को दिल दे बैठे और उन्होंने ड्रीम गर्ल से शादी रचा ली। शादी के बाद हेमा और धर्मेंद्र दो बेटियों के माता-पिता बने जिनका नाम ईशा देओल और आहना देओल है। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि एक समय पर हेमा मालिनी की शादी धर्मेंद्र से नहीं बल्कि जितेंद्र से होने वाली थी।

hema and dharmendra

जी हां… हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता जितेंद्र भी एक समय पर हेमा मालिनी को बेइंतहा मोहब्बत करते थे और दोनों की शादी भी होने वाली थी। रिपोर्ट की मानें तो फिल्म ‘दुल्हन’ की शूटिंग के दौरान जितेंद्र हेमा मालिनी को दिल दे बैठे थे। ऐसे में दोनों के परिवार भी इनकी शादी करने के लिए भी तैयार हो गए थे, लेकिन हेमा मालिनी धर्मेंद्र को पसंद करती थी। ऐसे में जब यह बात धर्मेंद्र को पता चली तो धर्मेंद्र इस बात से बुरी तरह तिलमिला उठे और शराब पीकर जितेंद्र के घर पहुंच गए और उनकी तत्कालीन गर्लफ्रेंड (अब उनकी वाइफ शोभा कपूर) को लेकर पहुंच गए।

इस दौरान हेमा मालिनी ने जितेंद्र कपूर से कहा था कि वह शादी के लिए कुछ दिन इंतजार कर सकते हैं, तो ऐसे में जितेंद्र ने कहा था कि शादी तो आज होगी या फिर कभी नहीं होगी और वह शादी के मंडप से बाहर हो गए थे।

रिपोर्ट की माने तो इसके कुछ दिन बाद ही जितेंद्र के पिता की अचानक तबीयत खराब हो गई जिसके बाद हेमा और जितेंद्र की शादी कैंसिल हो गई। फिर कुछ दिन बाद ही हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने गुपचुप तरीके से शादी रचा ली और वह आज अपने जीवन में खुश है। वही जितेंद्र ने भी शोभा कपूर से शादी रचाई और वह अपने परिवार के साथ खुश हैं।

hema and dharmendra

बता दे, हेमा मालिनी और जितेंद्र ने अपने करियर में ‘कैदी’, ‘वारिस’, ‘मेरी आवाज सुनो’, ‘सम्राट’, ‘किनारा’, ‘द बर्निंग ट्रेन’, ‘मुलजिम’, ‘ज्योति’, ‘फर्ज’ और ‘कानून’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और इन दोनों की जोड़ी को भी काफी पसंद किया गया था।

Related Articles

Back to top button