बॉलीवुड

सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट आई सामने,इस वजह से हुई थी उनकी मौत

बॉलीवुड के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को दुनिया को हमेशा के लिए गुड बाय कह दिया था. उन्हें गुजरे अब काफी दिन बीत चुके हैं लेकिन उनके फैन्स में उनका क्रेज़ अभी भी बरकरार है. हर कोई उनके जाने की वजह को लेकर परेशान है. पुलिस ने यह मामला डिप्रेशन से जुड़ा बताया है जिसके लिए अब तक वह 27 लोगों से पूछताछ भी कर चुके हैं. सुशांत सिंह राजपूत मुद्दे मेंआए दिन कोई न कोई नया खुलासा देखने को मिलता ही है. वहीँ अब उनकी विसरा रिपोर्ट भी आ गई है. इस रिपोर्ट में उन सभी कारणों के बारे में बताया गया है, जिसके चलते सुशांत सिंह राजपूत चल बसे. आईये जानते हैं आखिर इस रिपोर्ट में क्या है…

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सुशांत सिंह राजपूत का करियर काफी बेहतरीन चल रहा था. पिछले कुछ सालों में सुशांत ने ‘एमएसधोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ और ‘छिछोरे’ जैसी सुपरहिट फिल्में दे कर अपना अलग मुकाम हासिल कर लिया था. ऐसे में उनके निधन की बात किसी को हजम नहीं हो पा रही. हर कोई उनके लिए सोशल मीडिया पर न्याय की गुहार लगा रहा है. कुछ लोग इस मामले को बॉलीवुड में फैले नेपोटिज्म से जोड़ कर देख रहे हैं तो वहीँ अन्य इसे मर्डर बता कर सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. हालाँकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह बात साबित हो गई थी कि सुशांत की जान दम घुटने से ही गई है. लेकिन वहीँ अब विसरा रिपोर्ट सामने आ चुकी है जिसमे कईं तरह के सच बाहर आए हैं.

क्या है इस विसरा रिपोर्ट में?

बता दें कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पोस्टमार्टम के बाद उनके ऑर्गन विश्लेष्ण के लिए मुंबई के जेजे अस्पताल भेजे गए थे. अब इन रिपोर्ट्स की माने तो सुशांत की बॉडी में किसी तरह का संदिग्ध या ज़हर नहीं मिला है. यानि जो लोग कह रहे थे कि अभिनेता को किसी ने ड्रिंक में नशा दे कर उन्हें मारा है, वह सब बातें अब खारिज हो गई है. विसरा रिपोर्ट से यह साफ़ हो रहा है कि एक्टर सुशांत सिंह ने खुद अपनी जान दी.

एस्फिक्सिया है निधन की वजह

पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट से यह बात साबित हो गई है कि सुशांत सिंह राजपूत का निधन एस्फिक्सिया (Asphyxia) के कारण हुआ है. आम भाषा में एस्फिक्सिया का मतलब है शरीर में ऑक्सीजन की पर्याप्त मात्रा ना पहुँच पाना. इससे पहले हर कोई विसरा रिपोर्ट के आने का इंतज़ार कर रहा था लेकिन अब साफ हो गया है कि अभिनेता ने फंदा लगा कर अपनी जान दी है. हालाँकि उनके निधन को लेकर छिड़े विवाद अभी भी कम होने का नाम नहीं ले रहे.

करीबियों से चल रही है पूछताछ

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत को लेकर मुंबई पुलिस लगातार पूछताछ करने में जुटी है. इस मामले में अभी तक वह उनके करीबियों से बात करके मामले की तय तक पहुँचने का प्रयास कर रहे हैं. बता दें कि अभिनेता की अंतिम फिल्म ‘दिल बेचारा’ को एक यादगार के तौर पर 24 जुलाई को रिलीज़ किया जा रहा है. हालाँकि दिवंगत के परिवार की यह मांग है कि फिल्म को ओटीटी प्लेटफार्म की बजाए लॉकडाउन के बाद थिएटर में रिलीज़ किया जाए.

Related Articles

Back to top button