बॉलीवुड

अब गोधरा पर फिल्म बनाइए, द कश्मीर फाइल्स के बाद दर्शकों की इन मुद्दों पर फिल्म बनाने की फरमाइश

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म “द कश्मीर फाइल्स” रिलीज हो चुकी है। कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी यह फिल्म रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। लोग इस फिल्म के लिए लेखक-निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं। द कश्मीर फाइल्स शुक्रवार 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

आपको बता दें कि “द कश्मीर फाइल्स” फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, प्रकाश बेलावदी, पुनीत इस्सर जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं। इस फिल्म में अनुपम खेर की एक्टिंग को दर्शकों ने खूब पसंद किया और हर कोई उनके अभिनय की खूब तारीफ कर रहा है।

“द कश्मीर फाइल्स” सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म है, जिसमें विवेक अग्निहोत्री ने 90 के दशक में हुए विवादों को पेश किया है। इस फिल्म को दर्शकों की भरपूर सराहना मिल रही है। भले ही पहले दिन काफी कम दर्शकों के बावजूद दूसरे और तीसरे दिन फिल्म को अच्छी खासी ऑडियंस मिली। फिल्म आलोचकों और दर्शकों से मिल रही सराहना से दर्शकों की संख्या बढ़ी है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। फिल्म को देखने के बाद गदगद हुए लोग अब अन्य मुद्दों पर भी फिल्में बनाने की फरमाइश कर रहे हैं।

इन मुद्दों पर फिल्मों की फरमाइश कर रहे हैं लोग

 

“द कश्मीर फाइल्स” के रिलीज होते ही इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। अब सोशल मीडिया पर #TheKashmirfiles के साथ ही #Godhra काफी ट्रेंड कर रहा है। लोगों के द्वारा विवेक अग्निहोत्री से कश्मीर फाइल्स के बाद विभाजन पर “द 1947 फाइल्स”, ट्रेन में आग पर “द गोधरा फाइल्स”, पुलिस फायरिंग पर “द कारसेवक फाइल्स” और गैस लेकर कांड पर “द भोपाल फाइल्स” फिल्म बनाने की फरमाइश कर रहे हैं।

“द कश्मीर फाइल्स” देख गदगद हुए दर्शकों ने फिल्मों की लिस्ट शेयर की है।

कुछ लोग कर रहे फिल्म की आलोचना

ऐसे बहुत से लोग हैं जो सोशल मीडिया पर “द कश्मीर फाइल्स” फिल्म की आलोचना भी करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं कुछ लोग इन आलोचनाओं का जवाब भी देते हुए दिख रहे हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने यह लिखा कि “यदि भारत हैदर और मिशन कश्मीर जैसी फिल्म को बर्दाश्त करने के साथ तारीफ कर सकता है, तो हमें द कश्मीर फाइल्स के साथ भी दिक्कत नहीं होनी चाहिए।”

एक यूजर ने लिखा है कि द कश्मीर फाइल्स ने फ्लडगेट खोल दिए हैं। मेरी एक रिश्तेदार ने फिल्म देखने के बाद पहली बार फोन किया। फिल्म देखने के बाद उनके आंसू निकल पड़े। उस बुजुर्ग महिला ने कहा कि 1990 में कश्मीर में उनके और उनके पति के साथ जो भी हुआ था वह उस बारे में बात करना चाहती हैं।

वहीं एक अन्य यूजर ने यह लिखा है कि 32 साल बाद भी वह भावनाएं और दर्द बिल्कुल पहले जैसी ही हैं। आखिरकार किसी में तो सच्ची कहानी दिखाने की हिम्मत है।

द कश्मीर फाइल्स मूवी बॉक्स ऑफिस पर कर रही जबरदस्त कमाई

फिल्म द कश्मीर फाइल्स के रिलीज होते ही अच्छा खासा रिस्पांस देखने को मिल रहा है। कमाई के मामले में भी यह फिल्म अच्छा प्रदर्शन कर रही है। फिल्म समीक्षकों का ऐसा कहना है कि फिल्म ने शुक्रवार को 3.55 करोड़ और शनिवार को 8.55 करोड़ की कमाई की है। वहीं 139% की वृद्धि फिल्म के दूसरे दिन देखने को मिली। यह फिल्म इस वीक ही रिलीज हुई है और यह राधेश्याम, द बैटमैन और गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म पर भारी पड़ रही है।

Related Articles

Back to top button