बॉलीवुड

जब विवादित बयान देने के बाद आमिर खान को लोगों ने मारे थे 53 लाख थप्पड़! मच गया था बवाल

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले सुपरस्टार आमिर खान आज 57 साल के हो चुके हैं। 14 मार्च 1965 को मुंबई में जन्मे आमिर खान ने हिंदी सिनेमा जगत में सफलता के नए पैमाने बनाए। आज वो फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना-माना चेहरा हैं, लेकिन कभी वो ऐसे दौर से भी गुजरे हैं जब उन्हें नाम और शोहरत कमाने के लिए दर-दर भटकना पड़ा है।

आमिर खान ने भी एक बहुत छोटे कलाकार के तौर पर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उस वक्त आमिर खान को बहुत कम लोग जानते थे। आमिर खान सड़कों पर घूम-घूमकर ऑटो रिक्शा पर अपनी फिल्म के पोस्टर लगाते थे। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में आप साफ तौर आमिर खान को देख सकते है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by UDTI KHABAR (@udtikhabarnews)


आमिर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 1973 में रिलीज हुई फिल्म ‘यादों की बारात’ से की थी। इसके बाद वह फिल्म ‘मदहोश’ और ‘होली’ में नजर आए थे। लेकिन आमिर खान को यदि किसी फिल्म से पहचान मिली है तो वो है ‘कयामत से कयामत तक’। इस फिल्म की सफलता के लिए आमिर खान ने भरसक कोशिश की थी। उनकी वो कोशिश कामयाब भी रही और फिल्म हिट हो गयी। अपने 30 साल से ज्यादा के करियर में आमिर खान ने 47 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

आमिर खान का विवादों से भी नाता रहा है। दरअसल, एक बार आमिर खान ने एक विवादित बयान दे दिया था। इसके बाद लोगों का गुस्सा उन पर इस कदर फूटा की उन्हें थप्पड़ ही थप्पड़ मारे गए। उन्होंने साल 2017 में एक बयान देते हुए कहा था कि वर्तमान माहौल में उनकी पत्नी को अपने बच्चे के लिए भय लगता है। किरण और मैंने अपनी पूरी जिंदगी भारत में गुजारी है। पहली बार उसने कहा कि क्या हमें भारत से बाहर चले जाना चाहिए… उसे अपने बच्चे के लिए भय है, उसे भय है कि हमारे आसपास माहौल कैसा होगा।’

आमिर खान के इस बयान को सुनते ही लोगों का फूट पड़ा। इसी गुस्से को हवा देते हुए एक शख्स ने लोगों को एक ऐसा मौका दिया था, जिसके बाद वे आमिर को थप्पड़ मार के अपना गुस्सा शांत कर सकते थे। उस शख्स ने ने slapamir.com नाम की वेबसाइट की शुरुआत की थी। जिस पर आमिर की तस्वीरों पर थप्पड़ मारने का ऑप्शन दिया गया। जिसके बाद लोग उस वेबसाइट पर जाकर आमिर खान की तस्वीरों को खूब थप्पड़ मारे। इस वेबसाइट पर उस वक्त आमिर की तस्वीर पर लगभग 53 लाख थप्पड़ मारे जा चुके थे। यहां तक की देश भर में उनके खिलाफ प्रदर्शन भी हुए। जिसके बाद उनकी सुरक्षा को बढ़ा दी गई थी।

Aamir Khan

वहीं, आमिर को सपोर्ट करने वालों ने भी www.kissaamir.com नाम की वेबसाइट भी शुरू कर दी गई थी। हालांकि आमिर ने अपने दिए गए बयान को लेकर कहा था कि उनका बयान तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है। उन्हें भारतीय होने पर गर्व है। तो उनकी और न ही उनकी पत्नी किरण राव की देश छोड़ने की कोई मंशा है।

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहलाए जाने वाले आमिर खान को किसी परिचय की जरुरत नहीं है। अपने अनोखे अभिनय से उन्होंने फिल्मी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। 2003 में, भारत सरकार ने उन्हें पद्म श्री और 2010 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया। यहां तक ही नहीं, चीन सरकार ने भी 2017 में Honorary उपाधि दी। वह प्रसिद्ध निर्माता और निर्देशक ताहिर हुसैन के बेटे हैं।

Related Articles

Back to top button