समाचार

द कश्मीर फाइल्स पर मुकेश खन्ना ने किया ट्वीट, ‘हर भारतीय को देखनी चाहिए यह फिल्म’

इस फिल्म ने वह कर दिखाया है जो सरकार भी नहीं कर पाई थी, टैक्स फ्री का मिलना चाहिए फायदा

टीवी के शक्तिमान मुकेश खन्ना को आपने कई मुद्दों पर अपना पक्ष खुल कर रखते हुए देखा ही होगा। इसी तरह मुकेश खन्ना ने हाल ही में आई फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर भी अपनी प्रतिक्रिया हैं। मुकेश खन्ना ने फिल्म पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस फिल्म ने वह कर दिखाया है जो सरकार भी नहीं कर पाई थी।

आपको बता दें कि इन दिनों फिल्म द कश्मीर फाइल्स लोगों के दिलों पर छाई हुई है। इस फिल्म में साल 1990 के दौरान कश्मीर में पंडितों के साथ हुई बर्बरता को दिखाया हैं। फिल्म को सच्ची घटनाओं के आधार पर बनाया गया हैं। आपको बता दें कि फिल्म को निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने बनाया हैं।

mukesh khanna

द कश्मीर फाइल्स पर बोले मुकेश खन्ना

फिल्म को देख कर लोग भावुक हो गए हैं आपने भी सोशल मीडिया पर इस फिल्म को देखने के बाद दर्शकों के रोने का वीडियो देखा ही होगा। इस फिल्म में अभिनेता अनुपम खेर की भी जमकर तारीफ हो रही है। दर्शक से लेकर कलाकार तक इस फिल्म की तारीफ करने से नहीं चुक रहे हैं। ऐसे में एक्टर मुकेश खन्ना ने फिल्म को लेकर अपने विचार सामने रखे हैं।


मुकेश खन्ना  ने फिल्म को लेकर कहा है कि कश्मीरी पंडित हमारे ही देश की जनता हैं जो एक कोने से निकलकर दूसरे कोने में शरणार्थी बनकर रह गए। मैं हमेशा से ये कहता आया हूं कि प्रशसान इन्हें इनके घर वापस लौटाए और उन्हें सुरक्षा दी जाए। मैंने स्वयं ये फिल्म अभी देखी नहीं है, लेकिन जिस तरह से दर्शक इसे प्रतिसाद दे रहे हैं ये देखकर संतुष्ट हूं। कई लोग इस फिल्म को रोकने का प्रयास भी कर रहे हैं जिसकी शिकायत खुद विवेक भी कर रहे हैं, लेकिन मुझे हैरानी है कि ये हैं कौन?

फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग

इसके साथ ही अभिनेता ने सरकार से भी फिल्म पर लगे टैक्स को हटाने की मांग की हैं। उन्होंने कहा है कि टैक्स फ्री का अर्थ यही है कि लोगों को उनके टिकट के दाम में छूट मिलेगी और इससे अगर ये फिल्म ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचती है तो इसे जरूर टैक्स फ्री किया जाना चाहिए। दुनियाभर की फिल्मों को टैक्स फ्री होने का फायदा मिलता आया है तो इसे भी जरूर ये बेनिफिट मिलना चाहिए।

साथ ही फिल्म की आलोचना करने वालों को भी जवाब देते हुए एक्टर ने कहा है कि मैं ये नहीं जनता कि इसके साथ ऐसा सौतेला व्यवहार क्यों किया जा रहा है, लेकिन मुझे खुशी है कि विवेक ने ऐसी फिल्म बनाई है। जिससे उन्होंने पुराने जख्मों को कुरेद कर उन पर मरहम लगाया। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश, गुजरात और हरियाणा में फिल्म पर लगे टैक्स को हटा दिया गया हैं। इस फिल्म के प्रति दर्शकों का प्यार भी खुब उमड़ रहा हैं।

Related Articles

Back to top button