बॉलीवुड

‘मैं चाहती हूं, हर भारतीय मेरे किरदार से नफरत करें’ द कश्मीर.. पर एक्ट्रेस पल्लवी जोशी का बयान

'द कश्मीर..' में प्रोफेसर राधिका मेनन की भूमिका में दिखीं पल्ल्वी जोशी ने कहा- मेरे किरदार से नफरत करे

बॉलीवुड डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर रही है। आम जनता के साथ-साथ बॉलीवुड सेलिब्रिटी भी इस फिल्म की तारीफ कर रहे हैं और हर कोई इस फिल्म को देखने की गुजारिश कर रहे हैं।

दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म में ना तो कोई बॉलीवुड का बड़ा स्टार है और ना ही इस फिल्म का कोई बहुत बड़ा बजट है। इसके बावजूद भी यह फिल्म साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार प्रभास की ‘राधेश्याम’ जैसी फिल्म को टक्कर देती नजर आ रही है।

the kashmir files

इसी बीच विवेक अग्निहोत्री की वाइफ और फिल्म की प्रोड्यूसर और एक्ट्रेस पल्लवी जोशी ने खुलासा करते हुए बताया कि, उनके और विवेक के खिलाफ कश्मीर में फतवा जारी कर दिया गया था। इतना ही नहीं बल्कि घाटी में उनकी शूटिंग का आखिरी दिन था और उन्होंने यह बात फिल्म से जुड़े क्रू-मेंबर्स से छुपाई थी, ताकि फिल्म की शूटिंग के आखिरी सीन पर अच्छे से फोकस रहे।

the kashmir files

बता दें, पल्लवी जोशी ने खुद इस फिल्म में एक अहम भूमिका निभाई है। वह फिल्म में जेएनयू की प्रोफेसर राधिका मेनन की भूमिका निभाते नजर आ रही है जो अपने छात्रों को आजाद कश्मीर के लिए लड़ने के लिए प्रेरित करती है। हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान जब पल्लवी जोशी से पूछा गया कि, उन्होंने इस किरदार को क्यों चुना?

the kashmir files

इसके जवाब में पल्ल्वी जोशी ने कहा कि, “जब मैं कश्मीरी पंडितों से उनके आघात के बारे में बात कर रही थी, तो मैं उस खलनायक को समझ सकती थी, जिसे वे घूर रहे थे। फिर मैंने इस किरदार को करने और इतनी जोरदार तरीके से भूमिका निभाने का मन बना लिया कि हर भारतीय को इस किरदार से नफरत हो जाए।”

पल्लवी ने आगे बताया कि, “शूटिंग के दौरान जो एक चीज हुई वो यह थी कि जब हम कश्मीर में फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, तब हमारे नाम पर एक फतवा जारी किया गया था। सौभाग्य से जब हमारे नाम पर फतवा जारी हुआ था, तब हम अपने आखिरी सीन को शूट कर रहे थे। जब यह सब मुझे पता चला तब मैंने विवेक से कहा, ‘चलो इस सीन को जल्दी से खत्म करते हैं और एयरपोर्ट के लिए निकलते हैं।’ हम वैसे भी जा ही रहे थे, उस समय मैंने विवेक से कहा, ‘कुछ कहते नहीं हैं और अभी शूटिंग पूरी करते हैं, क्योंकि फिर हमें यहां आने का दूसरा मौका नहीं मिलेगा’।”

the kashmir files

इसके अलावा पल्लवी जोशी ने खुलासा करते हुए कहा कि, इस फिल्म का निर्माण करते वक्त उन्हें धमकी भी मिली। जिसकी वजह से उन्हें और उनके पति विवेक अग्निहोत्री को मेंटल स्ट्रेस का भी सामना करना पड़ा।

the kashmir files

बता दें, रिलीज के बाद से ही इस फिल्म को क्रिटिक्स और ऑडियंस दोनों की तरफ से ही पॉजिटिव रिव्यूज मिल रहे हैं। वहीं फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर दोनों की तारीफ की जा रही है। फिल्म में हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता अनुपम खेर के साथ-साथ मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, प्रकाश बेलवाड़ी, भाषा सांगली, पुनीत इस्सर और दर्शन कुमार जैसे कई कलाकार नजर आ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button