बॉलीवुड

तलाक लेने के बाद इन स्टार्स ने बच्चों की कस्टडी के लिए खटखटाया कोर्ट का दरवाज़ा, लड़ी लम्बी जंग

बॉलीवुड में कई कपल ऐसे है जिनके प्यार की शुरआत तो काफी अच्छी हुई थी. मगर उनकी खूबसूरत लव स्टोरी का अंत तलाक (Divorce) के साथ हुआ. कई मामलों में तो स्टार्स एक दूसरे से म्युचुअल अंडरस्टैंडिंग(Mutual Understanding) के न होने के कारण तलाक लेकर अलग हो जाते है. मगर कई मामलो में कुछ जोडिया ऐसी भी रही है, जिनके अलग होते समय उनके बच्चों की कस्टडी(Child Custody) को लेकर मामला रुक गया. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ मशहूर डिवोर्स केसेस(Famous Divorce cases) के बारे में बताते है. ये कपल बच्चों को लेकर अदालत तक पहुंच गई.

करिश्मा कपूर-संजय कपूर

 Sunjay Kapur and Karisma Kapoor

करिश्मा कपूर और संजय कपूर की शादी इतनी सुर्ख़ियों में नहीं थी जितना की उन दोनों का तलाक. इन दोनों ने वर्ष 2014 में पहली बार अपने तलाक का केस फाइल किया था. इन दोनों का रिश्ता वर्ष 2016 में पूरी तरह से ख़त्म हो गया था. इसके बाद संजय और करिश्मा दोनों ही 2 साल तक बच्चों की कस्टडी के लिए लड़ते रहे थे. इस दौरान दोनों ने एक दूसरे पर खूब सारे इल्जाम भी लगाए थे. बच्चों की कस्टडी करिश्मा कपूर को ही मिली थी.

श्वेता तिवारी-अभिनव कोहली

Shweta Tiwari-Abhinav Kohli

टीवी की टॉप एक्ट्रेस श्वेता तिवारी अपनी एक्टिंग से ज्यादा अपने पारिवारिक ड्रामा को लेकर सुर्ख़ियों में छाई रहती है. श्वेता आज अपने पति अभिनव कोहली से अलग रह रही है. वहीं अभिनव ने श्वेता तिवारी पर आरोप लगाया था कि, उनकी पत्नी उन्हें अपने बेटे से मिलने नहीं देती है. अब अभिनव ने अपने बेटे रेयांश की कस्टडी हासिल करने के लिए अदालत का सहारा लिया है.

पूनम ढ़िल्लो-अशोक ठकेरिया

Poonam Dhillon - Ashok Thakeria

गुजरे ज़माने की एक्ट्रेस पूनम ढ़िल्लों और अशोक ठकेरिया की शादी, एक्सट्रा मैरिटल अफेयर के कारण टूटी थी. अशोक की दिलफरेबी से परेशान होकर पूनम ने तलाक और बच्चों की कस्टडी हासिल करने के लिए कोर्ट में केस फाइल कर दिया था. बाद में बेटे अनमोल और बेटी पलोमा की कस्टडी पूनम को ही मिली थी.

संजय दत्त- ऋचा शर्मा

Sanjay Dutt and Richa Sharma’s parents

संजय दत्त और उनकी पत्नी ऋचा शर्मा की शादी काफी अच्छी चल रही थी, मगर ऋचा ब्रेन ट्यूमर की बीमारी के चलते चल बसी थी. बाद में ऋचा के माता-पिता ने नातिन त्रिशाला की कस्टडी के लिए कोर्ट में अपील की. संजय के पुराने रिकॉर्ड को देखते हुए त्रिशाला को उसके नाना नानी को सौंपा गया.

महीमा चौधरी-बॉबी मुखर्जी

Mahima Chaudhary-Bobby Mukherjee

महिमा चौधरी ने अपनी पहली ही फिल्म परदेश से काफी सुर्खियां बटोरी थी. उन्होंने वर्ष 2006 में बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी की थी. मगर उनकी ये शादी ज्यादा समय तक अच्छी नहीं चल सकी. 2011 में महिमा की शादीशुदा जिंदगी में टकराव होना शुरू हो गए. इसके बाद 2013 में महिमा अपने पति बॉबी मुखर्जी से अलग हो गईं. तलाक के बाद दोनों ने बेटी अर्याना की कस्टडी हासिल करने के लिए कोर्ट तक जंग लड़ी. बेटी के लिए महिमा ने लंबी लड़ाई लड़ी और आखिरकार अर्याना की कस्टडी महिमा को ही मिली.

राज कुंद्रा-कविता

Raj and Kavita Kundra

शिल्पा शेट्टी के विवादित पति राज कुंद्रा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. ये तो दुनिया को पता है कि उन्होंने अपनी पहली पत्नी कविता को तलाक दिया है. उसी के बाद शिल्पा से शादी की है. मगर ये किसी को नहीं पता है कि राज अपनी बेटी डेलिना की कस्टडी हासिल करने के लिए कोर्ट तक चले गए थे. डेलिना की कस्टडी कविता को मिली और राज बेटी से वीकएंड पर मिलने की अनुमति भी हासिल नहीं कर सके.

कमल हासन-सारिका

Kamal Hassan and Sarika

साउथ के सुपरस्टार कमल हासन और अभिनेत्री सारिका वर्ष 2004 में तलाक लेकर अलग हो गए थे. तलाक के बाद सारिका ने दोनों बेटियों श्रुति हासन और अक्षरा हासन की कस्टडी लेने के लिए कोर्ट का सहारा लिया था. ये केस काफी लंबा चला और आखिर में इसे सारिका ने ही जीता.

Related Articles

Back to top button