बॉलीवुड

फिल्म ‘शोले’ के ‘सांभा’ की बेटी खूबसूरती में देती है अभिनेत्रियों को मात, देखिए तस्वीरें

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां पर हर साल कई फिल्में बनती हैं और कुछ फिल्में ऐसी होती हैं, जो लोगों के दिलों पर एक अलग ही छाप छोड़ जाती है। अक्सर देखा गया है कि कई फिल्मों के अंदर कलाकार इतनी बेहतरीन भूमिका निभाते हैं कि लोग उस कलाकार के अभिनय के कायल हो जाते हैं और सालों साल तक फिल्म सब लोगों को याद रहती है। उन्हीं फिल्मों में से एक फिल्म “शोले” है, जिसका हर किरदार लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया था।

फिल्म “शोले” के हर कलाकार ने अपनी अपनी भूमिका बखूबी तरीके से निभाई थी और अपने दमदार अभिनय से उन्होंने हर किसी का दिल जीत लिया था। आप सभी लोगों को फिल्म शोले में “सांभा डाकू” का किरदार तो याद ही होगा। शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो सांभा के किरदार को भुला पाया।

सांभा इस फिल्म में खूंखार विलेन गब्बर का दाहिना हाथ होता है। सांभा का किरदार अभिनेता मैक मोहन ने निभाया था जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से सभी लोगों को बेहद प्रभावित किया। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से सांभा यानी मैक मोहन की बेटी के बारे में बताने वाले हैं। जो खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों को मात देती है।

सबसे पहले आप सांभा यानी मैक मोहन के परिवार के बारे में जान लीजिए। मैक मोहन के तीन बच्चे हैं। उनकी दो बेटियां और एक बेटा है। मैक मोहन की दूसरे नंबर वाली बेटी अक्सर लाइमलाइट में बनी रहती है। उनकी बेटी का नाम विनती मक्किनी है, जो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं और वह अपनी खूबसूरत तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। फैंस के बीच अक्सर वह अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं, जिनको फैंस बेहद पसंद करते हैं।

आपको बताते हैं कि विनती मक्किनी एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ निर्माता और लेखक भी हैं। विनती अपने भाई और अपनी बहन और मां के काफी करीब हैं। विनती मक्किनी अपनी खूबसूरती की वजह से अक्सर लाइमलाइट में रहती हैं और उनकी ग्लैमरस तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। हुस्न के मामले में विनती बॉलीवुड की हसीनाओं को भी कड़ी टक्कर देती हैं।

अभिनेता मैक मोहन ने साल 1986 को मिनी मक्किनी से विवाह किया था। उनकी दो बेटियां और एक बेटा हैं। बड़ी बेटी मंजरी बॉलीवुड में फिल्म डायरेक्शन करती है। भले ही मैक मोहन हमारे बीच नहीं रहे परंतु उन्होंने अपने अभिनय से लोगों के दिलों में एक अलग ही जगह बनाई है, जिसकी वजह से वह हमेशा लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे।

मैक मोहन का निधन 10 मई 2010 को 72 वर्ष की उम्र में हो गया था। वह काफी लंबे समय से कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से जूझ रहे थे। शायद ही बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि शोले के सांभा यानी मैक मोहन बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रवीना टंडन के सगे मामा थे।

बता दें मैक मोहन की दोनों बेटियां फिल्म जगत से जुड़ी हुई हैं परंतु वह अपने पिता की उस सफलता को नहीं दोहरा पाई। मंजरी ने ‘द लास्ट मार्बल’ और ‘द कॉर्नर टेबल’ जैसी शॉर्ट फिल्में बनाई हैं। वहीं विनती साल 2010 में रिलीज़ हुई फ़िल्म “माई नेम इज खान” के आर्ट डिपार्टमेंट में भी शामिल थीं।

Related Articles

Back to top button