अजब ग़जब

कुदरत का अनोखा करिश्मा, पांच पैर के साथ जन्मा ये मेमना, देखने के लिए दूर दूर से या रहे लोग

आपने सोशल मीडिया पर कई तरह के अजीबोगरीब प्राणी और ऐसे जीव देखें ही होंगे जो कि आपने वहले कभी नहीं देखें होते हैं। ऐसे में इन अजीबोगरीब जीवों को देखकर लोग सोशल मीडिया पर इन्हें वायरल करने में भी देरी नहीं करते हैं। इन दिनों भी सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही जीव खुब वायरल हो रहा हैं जो कि सामान्य से थोड़ा अजीब है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ दुर्लभ मेमना

दरसअल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पांच पैर वाला मेमना खुब वायरल हो रहा है। आमतौर पर किसी भी जानवर के चार ही पैर होते हैं। और मेमनों में भी यही बात लागू होती है। लेकिन यह एक विचित्र किस्म का ही मेमना हैं। जिसके चार नहीं बल्कि पांच पैर है। सोशल मीडिया पर इस मेमने को देखने के बाद लोग असल में इस मेमने को देखने के लिए खुब कोशिश कर रहे हैं।

आस पास के लोग इस मेमने को देखने के लिए भीड़ लगाने लगे हैं। जानकारी के मुताबिक इस पांच पैर वाले मेमने का जन्म ब्रिटेन के मोरपेठ इलाके में हुआ हैं। कहा जा रहा हैं कि इस तरह से जन्म लेने वाला यह मेमना काफी दुर्लभ हैं। कहते हैं कि इस तरह के मेमने का जन्म कहीं 10 लाख में एक बार होता है।

देखने के लिए लोगों की लग रही भीड़

सोशल मीडिया पर जैसे ही इस मेमने की खबर वायरल हुई तो लोगों ने इस अनोखे मेमने को देखने के लिए फार्म के बाहर तांता ही लगा लिया। अब तो लोग दूर दूर से सिर्फ इस मेमने को देखने के लिए आने लगे हैं। ऐसे में इस फार्म के मालिक हीथर होरगार्दी ने मीडिया से बात करते हुए उन्हें बताया है कि इस दुर्लभ मेेमने के बायीं तरफ पांचवां पैर है।

मेमने के मालिक का कहना, हमेशा रखेंगे अपने पास

फार्म के मालिक ने कहा कि करीब दस साल पहले उन्होंने पांच पैर वाला मेमना देखा था। अपने मेमने को लेकर मालिक ने कहा कि उन्होंने इसका नाम क्वींटो रखा हैं। मालिक का कहना है कि वे अपने फार्म के सभी जानवरों से बेहद प्यार करते हैं और उनके परिवार में आए इस नए मेमने को भी वे चाहते हैं। इसलिए उनका कहना हैं कि वे हमेशा ही इसे अपने पास रखेंगे। हालांकि यह पहली बार नहीं हैं जब इस तरह कोई पांच पैर वाला जानवर पैदा हुआ हैं।

Related Articles

Back to top button