बॉलीवुड

‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के बाद यामी गौतम का छलका दर्द, कहा- कश्मीरी पंडित की पत्नी होने..

बॉलीवुड के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का बोलबाला दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। फिल्म देखने के बाद हर कोई इसकी तारीफ कर रहा है और साथ ही साथ फिल्म देखने की लोगों से गुजारिश भी कर रहा है। फिल्म अपने रिलीज के पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर रही है और अब तक इसने करीब 50 करोड़ के आसपास कलेक्शन कर लिया है।

kashmir files

न सिर्फ आम जनता बल्कि बॉलीवुड सेलेब्स भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तारीफ कर रहे हैं। वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी फिल्म की तारीफ में कई बातें बोल चुके हैं। अब इसी बीच बॉलीवुड दुनिया की जानी-मानी अभिनेत्री यामी गौतम ने भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की।

इसके साथ ही उन्होंने लोगों से इस फिल्म को देखने का आग्रह भी किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, फिल्म में उन अत्याचारों की कहानी दिखाई गई है जिनका सामना कश्मीरी हिंदुओं ने किया था।

kashmir files

इससे पहले हम आपको यह बताना चाहेंगे कि यामी गौतम ने मशहूर डायरेक्टर आदित्य धर से शादी रचाई है। आदित्य धर का जन्म कश्मीरी पंडित परिवार में हुआ था और इसी वजह से यामी गौतम ने कश्मीर फाइल्स पर लेकर अपनी कुछ प्रतिक्रिया जाहिर की है।

यामी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, “एक कश्मीरी पंड‍ित से शादी की है, इसल‍िए मुझे पता है कि इस शांत‍िप्र‍िय समुदाय ने कैसे कैसे अत्याचार झेले हैं। पर देश का अध‍िकांश ह‍िस्सा इससे अनजान है। हमें 32 साल और एक फ‍िल्म की जरूरत पड़ी सच जानने के लिए।”

kashmir files

kashmir files

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो वायरल हो चुके हैं जिसमें लोग ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के बाद फूट-फूट कर रो रहे हैं। इसी का उदाहरण पेश करते हुए यामी गौतम ने लिखा कि, “आपने कश्मीरी पंड‍ितों के कई वीड‍ियोज देखे होंगे जो थ‍िएटर में फ‍िल्म #TheKashmirFiles देखने के बाद टूट गए थे। ये भाव सच है। ये दिखाता है कि हमने कितने लंबे समय तक अपने दर्द और त्रासदी को दबाए रखा। हमारे पास रोने के लिए कंधे नहीं थे और ना हमारी अपील सुनने के ल‍िए किसी के कान खुले थे।”

यामी गौतम के साथ-साथ उनके पति आदित्य धर ने भी इस फिल्म का समर्थन किया और उन्होंने भी लोगों से इस फिल्म को देखने के लिए गुजारिश की है।

kashmir files

बता दें, फिल्म में अभिनेता अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार जैसे कलाकार शामिल है। यह फिल्म 11 मार्च को रिलीज हुई है और बॉक्स ऑफिस पर फिल्म को शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। विवेक अग्निहोत्री की पत्नी और एक्ट्रेस पल्लवी जोशी ने हाल ही में खुलासा भी किया था कि, इस फिल्म को बनाने पर उन्हें कई लोगों ने धमकियां दी थी और उन्हें कई संघर्षों का सामना करना पड़ा।

yami gautam

हालांकि उन्होंने बहुत ही बेहतरीन तरीके से इस फिल्म को बनाया और साल 1990 के समय कश्मीरी पंडितों के उस दर्द को उजागर किया जिससे कई लोग अनजान थे।

वहीं बात करें यामी गौतम के वर्कफ़्रंट के बारे में तो वह जल्द ही ‘दसवी’, ‘अ थर्स्डे’, ‘लॉस्ट’ और ‘ओह माई गॉड’ जैसी फिल्मों में नजर आने वाली है।

Related Articles

Back to top button