बॉलीवुड

कमाई के मामले में रोजाना इतिहास रच रही ‘द कश्मीर फाइल्स’, पांचवे दिन तोड़ दिया रिकॉर्ड

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की सोशल मीडिया पर बड़ी चर्चा हो रही है। यह 11 मार्च की रिलीज हुई थी। अब देशभर में इस फिल्म का डंका बज रहा है। जिस फिल्म का छोटे पैमाने पर प्रचार किया गया था, वह अब नाटकीय रूप से एक ऐतिहासिक ब्लॉकबस्टर साबित हो रही है। फिल्म रोजाना ताबड़तोड़ कमाई कर रही है।

रोजाना कमाई के रिकॉर्ड बना रही फिल्म

रिलीज के साथ ही फिल्म सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक गलियारों तक में छायी हुई है। सोशल मीडिया में इसको लेकर बहस छिड़ी है तो सियासी टीका-टिप्पणियों के केंद्र में भी द कश्मीर फाइल्स आ गयी है और इन सब चर्चाओं का असर बॉक्स ऑफिस पर दिख रहा है, जहां फिल्म हर गुजरते दिन के साथ कमाई के नये रिकॉर्ड्स कायम कर रही है।

5 दिन में की ताबड़तोड़ कमाई

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म का लेटेस्ट कलेक्शन शेयर किया है। उन्होंने लिखा- ‘#TheKashmirFiles बॉक्स ऑफिस पर सुनामी की तरह है… Fantastic Trending, फुटफॉल्स, ऑक्यूपेंसी, नंबर्स सभी चीजों में इजाफा हो रहा है… पांचवा दिन बाकी दिनों से और भी ज्यादा… ब्लॉकबस्टर…शुक्रवार 3.55 करोड़, शनिवार 8.50 करोड़, रविवार 15.10 करोड़, सोमवार 15.05 करोड़, मंगलवार 18 करोड़, टोटल- 60.20 करोड़।’

prabhas family

प्रभास की फिल्म को छोड़ा पीछे

राधे श्याम ने चार दिनों में हिंदी वर्जन से महज 15.50 करोड़ रुपए कमाए है, जबकि द कश्मीर फाइल्स ने इतनी कमाई सिर्फ एक दिन में कर ली है। हालांकि, देशभर में पांच भाषा को मिलाकर राधेश्याम की कमाई अब तक 101 करोड़ रुपए से ज्यादा हो चुकी है।

kashmir files

कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार को दिखाया

बता दें फिल्म द कश्मीर फाइल्स में डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार को बखूबी दिखाया है। फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी अहम भूमिका में नजर आए। पब्लिक से लेकर सेलेब्स तक, द कश्मीर फाइल्स की तारीफों के पुल बांध रहे हैं। कई राज्यों में फिल्म को टैक्स-फ्री कर दिया गया है।

kashmir files

 लोकप्रियता बढ़ती देख बढ़ाई गई स्क्रीन्स

11 मार्च को द कश्मीर फाइल्स फिल्म 561 सिनेमाघरों, 113 ओवरसीज स्क्रीन्स पर रिलीज की गई थी। दर्शकों के दिल में कश्मीरी पंडितों की दर्दनाक कहानी के बारे में जानने की उत्सुक को देखते हुए ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉक्स ऑफिस ने अपनी स्क्रीनिंग को 1000 से अधिक स्क्रीन पर विस्तारित कर दिया था। वहीं वीकेंड पर इस संख्या को बढ़ाकर 2000 तक कर दिया गया। कम स्क्रीन्स के बावजूद द कश्मीर फाइल्स ने रिकॉर्डतोड़ कमाई कर डाली है।

मूवी को मिला पीएम का सपोर्ट

फिल्म को मिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन इसके कारोबार को और बढ़ा सकता है। दिल्ली में भाजपा संसदीय दल की बैठक में बोलते हुए मोदी ने फिल्म के आलोचकों पर कटाक्ष किया और कहा कि हाल ही में रिलीज हुई फिल्म उस सच्चाई को सामने ला रही है जिसे जान-बूझकर छिपाया गया था।

Related Articles

Back to top button