मनोरंजन

औरत से मर्द बन गयी यह बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस, कभी खुद को लेस्बियन बता कर की थी शादी

हॉलीवुड एक्ट्रेस एलेन पेज ‘द अंब्रेला अकेडमी’, ‘जूनो’ और ‘इंसेप्शन’ जैसी फिल्मों से मशहूर हो चुकी है. वह अब सर्जरी करवाकर पुरुष बन चुकी हैं. इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने दिसंबर, 2020 में एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए सभी के सामने किया था. अब हाल ही में एक्ट्रेस ने एक तस्वीर शेयर की है जिसमे वह स्विमिंग पूल किनारे खड़े हुई नज़र आ रही है.

उन्होंने शर्ट नहीं पहना हुआ है और वह शॉर्ट्स में नज़र आ रही है. आपको बता दें कि पिछले दिनों एलेन पेज का इंटरव्यू ओपेरा विन्फ्रे द्वारा लिया गया था. इस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने लड़की से लड़का बनने की कहानी और इसके पीछे के कारणों के बारे में बताया था.

आपको बता दें कि, पिछले साल दिसम्बर में पेज ने अपने इंस्टाग्राम से अपने जेंडर बदलने की घोषणा करते हुआ लिखा था कि, दोस्तों अब मैं एक ट्रांसजेंडर हूँ. इस यात्रा में आपकी ओर से मिले प्यार और सपोर्ट के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया. इसके साथ ही उन्होंने ट्रांसजेंडर समुदाय पर हो रहे अत्याचारों पर भी काफी चिंता व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने कहा कि, वह अपने समुदाय के लिए जो कर सकते है वह करेंगे.

इसके साथ ही उन्होंने अपनी नई पहचान को बताते हुए इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर की थी. उसमे लिखा था कि, ‘ मुझे उम्मीद थी कि मुझे बहुत प्यार और सपोर्ट मिलेगा. नफरत और ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर काफी डर लगेगा. इसके साथ ही ट्रांसजेंडर कम्यूनिटी के खिलाफ लगातार फैलाई जा रही गलत बातों को लेकर भी पेज ने अपनी बात रखी, उन्होंने कहा, बहुत ही प्रभावशाली लोग इन गलत जानकारी को फैला रहे है. साथ ही चीजों को खराब कर रहे है.

ellen page

ellen page

आप समाज में देख सकते है कि, हर दिन हमारे अस्तित्व पर डिबेट हो रही है. ट्रांसजेंडर लोग बहुत ही रियल होते हैं. इसके अलावा इस महीने की शुरुआत में ओपेरा विन्फ्रे से इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया था कि उन्हें किशोर अवस्था में शरीर में काफी बदलाव देखने को मिले थे. इनसे वह काफी असहज महसूस करते थे. बताया कि, उस दौरान वह टॉमबॉय की तरह रहते थे. हॉलीवुड में जैसे-जैसे उनका करियर चरम पर जा रहा था, उनके शरीर में बदलाव देखने को मिल रहे थे. उन्होंने बताया कि, 2007 में फिल्म ‘जूनो’ के लिए ऑस्कर रेड कारपेट पर जो ड्रेस पहनी थी, उसकी तस्वीरें वे देख नहीं पा रहे थे.

आपको बता दें कि ‘जूनो’ के लिए पेज को बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया था. उन्होंने बताया कि, जब सर्जरी करवाई और नया जीवन पा लिया, तब उन्हें सजह महसूस होने लगा. उन्होंने कहा था कि, “मैं चाहता हूं कि लोग जानें कि ये मेरी जिंदगी को बदलने जैसा था, मेरा मानना है कि ये जीवन को सुरक्षित करने जैसा है और यह बाकी लोगों के लिए भी हो सकती है.”

ellen page

गौरतलब है कि, पेज ने साल 2014 में खुद को लेस्बियन बताया था और 2018 में कनाडा की डांसर एम्मा पोर्टर से शादी कर ली थी. पेज और पोर्टर की जान पहचान सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर ही हुई थी. इसके बाद ही दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगी और बाद में दोनों ने शादी कर ली. मगर बाद में ये दोनों ही दो साल में ही अलग हो गए. पेज ने जनवरी, 2021 में पोर्टर से तलाक के लिए केस फाइल किया था.

Related Articles

Back to top button