बॉलीवुड

कभी ऑटो का कराया चुकाने के नहीं थे पैसे, आज करोड़ों के मालिक बन गए राजपाल यादव, जा चुके हैं जेल

यूपी से आया यह छोरा सबको हंसाते-हंसाते बन गया करोड़पति, जेल की हवा भी खा चुके हैं

बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव आज इंडस्ट्री में बड़ा नाम हैं और देशभर के लोग उन्हें काफी रिस्पेक्ट देते हैं। राजपाल यादव आज 51 साल के हो गए हैं। राजपाल यादव ने अपने किरदारों से फैंस को खूब हंसाया है। एक्टर ने अपने करियर की शुरुआत छोटे-छोटे रोल से की थी।

16 मार्च, 1971 को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में जन्मे राजपाल यादव ने अपनी एक्टिंग और कॉमेडी के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग जगह बनाई है। आइए आपको बताते हैं राजपाल यादव के जीवन से जुड़ी कुछ ख़ास बातें-

दूरदर्शन से की थी शुरुआत

22 साल से मनोरंजन जगत में काम कर रहे राजपाल यादव ने सिनेमा से लेकर टीवी तक में अपने अभिनय को प्रदर्शित किया है। राजपाल पहली बार दूरदर्शन के कार्यक्रम ‘मुंगेरी लाल के भाई ‘नौरंगी लाल’ में नजर आए थे और इसके बाद राजपाल यादव ने साल 1999 में फिल्म ‘दिल क्या करे’ से बॉलीवुड डेब्यू किया।

100 से ज्यादा फिल्में की

जिसके बाद राजपाल यादव ने ‘जंगल’, ‘कंपनी’, ‘कम किसी से कम नहीं’, ‘हंगामा’, ‘मुझसे शादी करोगी’, ‘मैं मेरी पत्नी और वो’, ‘अपना सपना मनी मनी’, ‘फिर हेराफेरी’, ‘चुप चुपके’ और ‘भूल भुलैया’ सहित कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। हिंदी, पंजाबी समेत अलग अलग भाषाओं में राजपाल 100 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं।

फ़िल्मी कहानी से कम नहीं लव स्टोरी

वैसे, राजपाल यादव की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नही है। दरअसल, 2002 में राजपाल फिल्म ‘द हीरो: लव स्टोरी ऑफ स्पाय’ की शूटिंग के लिए कनाडा गए थे। वहीं एक कॉमन फ्रेंड प्रवीण डबास ने राधा से उनकी पहली मुलाकात कराई थी।

इसके बाद दोनों ने काफी लंबे समय तक डेट किया और इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। बता दें कि राजपाल की ये दूसरी शादी है। उनकी पहली पत्नी का नाम करुणा है, बेटी के जन्म के दौरान उनकी मौत हो गई थी। बता दें कि राधा औऱ राजपाल में 9 साल का फासला है।

कभी ऑटो का किराया चुकाने के नहीं थे पैसे

राजपाल यादव को इस बुलंदी तक पहुंचने के लिए खूब मेहनत करनी पड़ी थी। किसी जमाने में उनके पास ऑटो का किराया तक नहीं हुआ करता था, लेकिन आज वो करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। राजपाल यादव शाहजहांपुर के एक छोटे से गांव से आते हैं लेकिन अब वह मुंबई में एक महंगे फ्लैट में रहते हैं। इसके अलावा राजपाल यादव ने कई रियल स्टेट प्रापर्टी में भी निवेश कर रखा है।

राजपाल यादव का कार कलेक्शन

राजपाल यादव की लग्जरी लाइफस्टाइल किसी स्टार से कम नहीं। उनके पास काफी महंगी गाड़ियां है। राजपाल यादव के कार कलेक्शन में होंडा अकॉर्ड और बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज की कारें हैं। जिनकी कीमत लाखों में है।

राजपाल यादव की नेट वर्थ

राजपाल यादव की कमाई का मुख्य जरिया अभिनय व फिल्में हैं। वह एक फिल्म के लिए 1 से 2 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं। इसके अलावा राजपाल ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी कमाई करते हैं। वह ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 1 करोड़ रुपये फीस लेते हैं।

विवादों से रहा गहरा नाता

राजपाल यादव का नाम विवादों से भी खूब रहा है। 5 करोड़ का लोन वापस चुका पाने में नाकाम होने के बाद 2013 में उनपर दिल्ली हाईकोर्ट में झूठा हलफनामा दायर करने का भी आरोप लगा। इसके लिए उन्हें 10 दिन की सजा भी सुनाई गई थी। राजपाल यादव इसके बाद तिहाड़ जेल में बंद रहे थे।

Related Articles

Back to top button