समाचार

संक्रमित जान कर जिस दुल्हे की करवाई शादी, अब हुआ निधन, अंतिम रस्मों में शामिल 108 लोग भी मिले पॉजिटिव

पटना: इन दिनों पटना के 50 किलोमीटर दूर पालीगंज में कोरोना का खतरा काले साये की तरह मंडरा रहा है. दरअसल, यहाँ एक परिवार ने बेटे को संक्रमित पाने के बाद भी उसकी शादी करवाने का फैसला लिया था. ऐसे में शादी के दो दिन बाद ही दुल्हे ने दम तोड़ दिया. वहीँ अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले 108 लोग भी अब इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इतने केस आने के बाद अब पालीगंज का पूरा इलाका सील कर दिया गया है. लोगों को जिला प्रशाशन लाउडस्पीकर्स की मदद से घरों में रहने की और भीड़ ना इक्कठा करने की सलाह दे रहे हैं.

गुरुग्राम से लौटा था दूल्हा अनिल

मिली जानकारी के अनुसार दूल्हा अनिल लॉकडाउन के दौरान गुरुग्राम से निजी वाहन की मदद से गाँव लौटा था. उसकी शादी कुछ समय पहले ही तय हो गई थी. लेकिन विवाह से एक दिन पहले अचानक से उसकी तबियत बिगड़ गई. परंतुबी घरवालों ने इस बात को जैसे-तैसे दबाने की सोची ताकि दुल्हे की जांच ना करवाई जा सके. 15 जून की सुबह बारात नौबतपुर पहुंची और शादी सप्मन्न करवाई गई. लेकिन दो दिन बाद ही उसकी तबियत लगातार गिरती रही. परिजन अनिल को पटना के एम्स में ले गए. वहां गेट पर ही उसने अंतिम सांसें ली. मायूस परिजन उसे लेकर वापिस लौट गए और फिर उसका अंतिम संस्कार किया गया.

जिला प्रशासन की बढ़ी मुश्किलें

अनिल के जाने की ख़बर पूरे गाँव में फ़ैल गई. लोगों ने यह मान लिया था कि अनिल कोरोना से पीड़ित था जिसके चलते उसकी जान गई है. जिसके बाद सेहत विभाग की टीम पालीगंज पहुंची. अंतिम संस्कार में शामिल 105 लोगों के सैंपल लिए गए. इमे से 15 लोगों को पॉजिटिव पाया गया. वहीँ विवाह में शामिल अन्य 375 लोगों के रैंडम सैंपल भेजे गए. उनमे से 93 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली. यहीं नहीं बल्कि अनिल के कांटेक्ट में आए दुकानदार, सब्जीवाला और हलवाई भी कोरोना संक्रमित मिले हैं.

पालीगंज के कईं इलाकों को किया सील

इया मामले में जानकारी देते हुए पालीगंज के बीडीओं चिरंजीवी पांडे ने कहा कि अनिल के परिवार के पॉजिटिव मिलने के बाद डीह्पाली, मीठा कुआँ, बाबा बोरिंग रोड के इलावा अन्य कईं इलाकों को सील कर दिया गया है. साथ ही लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को सूचित किया जा रहा है कि वह घरों में रहे और कहीं भी भीड़ इक्कठी ना करें. जानकारी के अनुसार गाँव की पंचायत समिति की एक सदस्या के पती भी इस मामले में संक्रमित हो गए हैं. वहीँ जिस हलवाई से मिठाईयां बनवाई जा रही थी, वह बीबीपुर का रहने वाला है जोकि शादी के दौरान अनिल के घर काम कर रहा था.

ये भी पढ़े:सुशांत सिंह राजपूत का वृद्धाश्रम में बजुर्गों से मिलने वाला Video आया सामने, देख कर आप भी भावुक हो जाएंगे

Related Articles

Back to top button