बॉलीवुड

जब विद्या बालन को ‘मनहूस’ बोलकर छीन ली गई 13 फ़िल्में, 6 महीने तक आईने में नहीं देख पाई थी शक्ल

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री विद्या बालन अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जानी जाती है। वह अपने किरदार से हर किसी का दिल जीत लेती है और उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर भी कमाल का प्रदर्शन करती है। वर्तमान में विद्या बालन का नाम बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में शामिल है, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब विद्या बालन को कई रिजेक्शन झेलने पड़े और उन्हें ‘मनहूस’ कहकर फिल्मों से बाहर भी कर दिया जाता था।

जी हां.. इस बात का खुलासा हाल ही में विद्या बालन ने खुद किया। उन्होंने बताया कि कैसे प्रोड्यूसर उन्हें गंदा महसूस कराया करते थे और जिसके चलते उन्होंने करीब 6 महीने तक खुद को आईने में भी नहीं देखा था।

vidya balan

बता दें, विद्या बालन ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी। उन्होंने सबसे पहले कॉमेडी शो ‘हम पांच’ में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया। इसके बाद साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म ‘परिणीता’ में विद्या बालन को काम करने का मौका मिला। इस फिल्म के माध्यम से विद्या बालन को बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक नई पहचान हासिल हुई।

फिल्म में मशहूर अभिनेता सैफ अली खान और संजय दत्त अहम किरदार में नजर आए थे। लेकिन करियर की शुरुआत में विद्या बालन को करीब 13 फिल्मों से बाहर कर दिया गया था। इस बारे में खुलासा करते हुए विद्या ने बताया कि वह रिजेक्शन से काफी परेशान हो चुकी थी और रात-रात भर रोती रहती थी।

vidya balan

हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान विद्या बालन ने कहा कि, “बीते कुछ वक्त में मुझे उन प्रोड्यूसर्स से भी कॉल आए हैं, जिन्होंने मुझे ‘मनहूस’ बोलकर अपनी फिल्मों से रिप्लेस कर दिया था। लेकिन मैंने भी उन्हें बड़े प्यार से मना कर दिया।

मुझे 13 फिल्मों से बाहर निकाला गया था। ऐसे ही एक प्रोड्यूसर ने मुझे फिल्म से बाहर किया था और मुझ से बहुत बुरा बर्ताव किया था। उन्होंने मुझे इतना बुरा महसूस करवाया था कि मैं खुद को 6 महीने तक आईने में देखने की हिम्मत नहीं जुटा पाई थी।”

vidya balan

साल 2004 से जुड़ा एक किस्सा साझा करते हुए विद्या ने बताया कि, “मैंने के बालचंद्र के उस वक्त दो फिल्में साइन की थीं, जब मुझे फिल्मों से रिप्लेस किया जा रहा था। फिर मुझे पता लगा था कि मुझे बालचंद्र की फिल्म से भी हटा दिया गया और बताया तक नहीं गया।

मुझे इस बात का शक तब हुआ जब हमें फिल्म के शूट के लिए न्यूजीलैंड जाना था लेकिन उन्होंने मेरा पासपोर्ट तक नहीं मांगा। जब मेरी मां ने बालचंद्र की बेटी को फोन किया तो पता लगा कि मुझे निकाल दिया गया है।”

vidya balan

आगे विद्या ने बताया कि, “मुझे इतना गुस्सा आया था कि मैं मरीन ड्राइव से बांद्रा तक गर्मी के दिनों में पैदल चलकर गई थीं। फिर मुझे अहसास हुआ कि मैं बहुत देर से चल रही हूं। मैं बहुत रोई थी… ये यादें बहुत विचलित करने वाली हैं लेकिन उन तीन सालों में मैंने जो भी किया, सब बर्बाद हुआ।”

vidya balan

अब तक विद्या अपने करियर में ‘शकुंतला देवी’, ‘द डर्टी पिक्चर’, ‘कहानी’, ‘तुम्हारी सुलू’, ‘मिशन मंगल’, ‘हमारी अधूरी कहानी’, ‘बेगम जान’, ‘भूल भुलैया’ और ‘किस्मत कनेक्शन’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी है।

बात करें उनके वर्कफ़्रंट के बारे में तो वह जल्द ही फिल्म ‘जलसा’ में नजर आने वाली है। इस फिल्म में विद्या के अलावा मानव कौल, शेफाली शाह, रोहिणी और इकबाल खान जैसे कलाकार अहम किरदारों में नजर आएंगे। उनकी ये फिल्म 18 मार्च को प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी।

vidya balan

Related Articles

Back to top button