बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन 6 जोड़ियों को सेट पर ही हो गया था प्यार, बाद में खाई साथ जीने-मरने की कसमें

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की कई जोड़ियां फैंस के बीच अक्सर चर्चा का विषय बनी रहती हैं. कई जोड़ियां ऐसी है, जिन्हें पर्दे पर फैंस का बहुत प्यार मिलता है. वहीं जब ऐसा होता है कि, असल जिंदगी में बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेस की जोड़ी हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे की हो जाए तो यह फैंस के लिए सोने पर सुहागा हो जाता है. बॉलीवुड में कई बार साथ काम करने के दौरान कलाकारों के बीच नजदीकियां बढ़ी है और उन्होंने असल जिंदगी में बाद में शादी कर ली. आज हम आपको 6 ऐसी ही मशहूर जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं…

अजय देवगन और काजोल…

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता रहे अजय देवगन और 90 के दशक की हिट एवं मशहूर एक्ट्रेस रही काजोल की जोड़ी इंडस्ट्री में काफी पसंद की जाती है. साल 1995 में एक साथ दोनों ने हलचल फिल्म में काम किया था. दोनों के बीच यहां से नज़दीकियां बढ़ने लगी. बाद में साल 1997 में दोनों ने इश्क फिल्म में भी साथ काम किया. 1999 में दोनों कलाकारों ने शादी कर ली. अजय और काजोल दिल क्या करे, यू मी और हम, तानाजी: द अनसंग वॉरियर्स में भी साथ देखने को मिले हैं.

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण…

फिल्म इंडस्ट्री में यह जोड़ी आज के समय की सबसे चर्चित, प्रसिद्ध और पसंदीदाजोड़ी हैं. दोनों ने अब तक कई फिल्मों में काम किया है. दोनों के बीच नजदीकियां फिल्म गोलियों की रासलीला: रामलीला के समय बड़ी थी. आगे जाकर दीपिका और रणवीर ने बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी हिट फ़िल्में दी. दोनों ने साल 2018 में शादी कर ली थी. जल्द ही दीपिका और रणवीर एक बार फिर फिल्म 83 में साथ में देखने को मिलेंगे.

ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन…

ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन को हिंदी सिनेमा की सबसे पसंदीदा जोड़ी में से एक के रूप में देखा जाता है. अभिषेक से शादी करने से पहले सलमान खान और विवेक ओबेरॉय जैसे अभिनेताओं के साथ ऐश्वर्या के अफेयर के चर्चे खूब सुर्ख़ियों में रहे हैं. 2006 में अभिषेक और ऐश्वर्या ने गुरु फिल्म में काम किया था. शूटिंग सेट पर दोनों एक दूसरे को अपना दिल बैठे और अगले ही साल 2007 में दोनों विवाह बंधन में बंध गए. बाद में यह जोड़ी रावन, उमराव जान और धूम 2 में भी नज़र आई.

करीना कपूर खान और सैफ अली खान…

करीना कपूर और सैफ अली खान को आज फिल्म इंडस्ट्री के पावर कपल के रूप में देखा जाता है. शाहिद कपूर और करीना कपूर के अफेयर ने इंडस्ट्री में ख़ूब सुर्खियां बटोरी है. दोनों की राहें जब अलग हुई तो करीना सैफ अली खान के करीब आ गई. दोनों कलाकार जब एक साथ फिल्म टशन में काम कर रहे थे, तो सेट पर दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी. दोनों ने बाद में कुर्बान फिल्म में भी काम किया. साल 2012 में करीना ने खुद से 10 साल बड़े सैफ अली खान से शादी कर ली थी.

रितेश देशमुख और जेनिलिया डिसूजा…

दोनों ही कलाकारों ने हिंदी सिनेमा में एक साथ अपने कदम रखे थे. रितेश देशमुख और जेनिलिया डिसूजा की पहली बॉलीवुड फिल्म तुझे मेरी कसम थी. दोनों पहली ही फिल्म में सेट पर ही एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे. बाद में दोनों ने साल 2012 में शादी कर ली थी.

कुणाल खेमू और सोहा अली खान…

बाल कलाकार के रूप में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले कुणाल खेमू ने अभिनेता सैफ अली खान की बहन और एक्ट्रेस सोहा अली खान से शादी की है. दोनों कलाकारों ने साथ में फिल्म ढूंढ़ते रह जाओगे, 99 और गो गोवा गॉन में काम किया है. इस दौरान दोनों के बीच लगातार नजदीकियां बढ़ती गई. साल 2015 में सोहा अली खान और कुणाल ने सात फेरे ले लिए.

Related Articles

Back to top button