विशेष

6 बहनों में से 2 ने तेजश्वी का किया था प्रचार, एक सपा नेता की पत्नी तो दूसरी सिंगापुर में डॉक्टर

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल ने इस बातों की मोटी-मोटी गवाही दे दी है कि मुख़्यमंत्री नीतीश कुमार से सत्ता की कुर्सी महागठबंधन छीनने जा रहा है और महागठबंधन की ओर से राजद नेता और पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजश्वी यादव बिहार के अगले सीएम बनने जा रहे हैं. 31 वर्ष की छोटी उम्र में ही यह कारनामा कर तेजश्वी बिहार की सियासत में एक नया इतिहास लिख देंगे.

तेजश्वी यादव का जन्मदिन भी है और उन्होंने आज अपने जीवन के 31 बसंत पूरे कर लिए हैं. ऐसे में उनके लिए यह अवसर और भी ख़ास हो गया है. आज हम आपको तेजश्वी के जन्मदिन के ख़ास अवसर पर उनकी दो बहनों के बारे में बताएंगे जिन्होंने इस लड़ाई में, इस सफलता में अपने भाई का साथ दिया है.

इस बात से तो हर कोई वाक़िफ़ है कि तेजश्वी यादव के बड़े भाई है तेजप्रताप यादव. तेज प्रताप भी राजद के जाने-माने राजनेता है और वे भी हसनपुर सीट से चुनावी मैदान में थे. वहीं उनकी 6 बहनें हैं. 6 बहनों में से महज उनकी एक बहन मीसा भारती का ही संबंध राजनीति से हैं. बाकी बहनें सक्रिय राजनीति से दूर है. हालांकि उनकी अन्य दो बहनें सोशल मीडिया पर उनका जमकर समर्थन करती है और एक बार फिर इसका उदाहरण देखने को मिला है.

तेजश्वी की दोनों बहनों ने बिहार चुनाव के एग्जिट पोल को देखते हुए सोशल मीडिया पर लिखा है कि, ”भाई तेजस्वी आ रहा है, राजतिलक की करो तैयारी.” दोनों ने यह साफ़ इशारा कर दिया है कि उनके भाई तेजश्वी बिहार के अगले सीएम बनने जा रहे हैं. आइए जानते हैं ऐसे में लालू परिवार की इन दोनों ही बेटियों के बारे में…

रोहिणी सिंगापुर में डॉक्टर…

हम आपको तेजश्वी की जिन दो बहनों के बारे में बताने जा रहे हैं उनमे से एक है रोहिणी आचार्य. रहिणी एक डॉक्टर है और वे सिंगापुर में अपने पति के साथ रहती है. उनके पति बैंकर है, जबकि उनके ससुर इनकम टैक्स के अधिकारी है. रोहिणी का संबंध राजनीति से नहीं है, लेकिन वे अपने भाई के समर्थन में सोशल मीडिया के माध्यम से लड़ाई लड़ती रहती है. सिंगापुर में अपने परिवार के साथ रहने वाली रोहिणी छुट्टियों के दौरान अपने परिवार से मिलने के लिए भारत आती रहती है.

राजनीति से दूर रोहिणी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय पाई जाती है. जब लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले मामले में जेल की सजा सुनाई थी, उस दौरान भी रोहिणी ने पिता के समर्थन में कई पोस्ट साझा की थी, जबकि अब वे अपने भाई के समर्थन में एकाएक पोस्ट करती हुई दिखी है. बिहार चुनाव के एग्जिट पोल जारी होने के बाद भी उन्होंने सोशल मीडिया पर कई पोस्ट साझा की है.

भाई अपना बिहार का सीएम होगा…

बिहार विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल को देखते हुए रोहिणी आचार्य ने कई ट्वीट्स किए हैं. इनमे से एक ट्वीट में उन्होंने अपने भाई को बिहार का अगला सीएम बताया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ”पंद्रह बरस का गुस्सा था… जंगलराज जो जपता था… हम लोगों को बदनाम जो करता था… उसके कुकर्मों का हिसाब होगा… भाई अपना बिहार का सीएम होगा.


वहीं दूसरे ट्वीट में बहन रोहिणी ने भाई तेजश्वी को खिलाड़ी बताया है. उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि गरम चाय की प्याली है, तेजस्वी यादव भाई मेरा खिलाड़ी है. आप देख सकते हैं कि दूसरे ट्वीट के साथ रोहिणी ने जो फोटो साझा की है, उसमे तेजश्वी यादव कुर्सी पर बैठकर चाय पीते हुए नजर आ रहे हैं.


दूसरी बहन राजलक्ष्मी, सपा नेता की पत्नी…

तेजश्वी की दूसरी बहन की बात करें तो उनका नाम है राज लक्ष्मी यादव. जो कि लालू परिवार की सबसे छोटी बेटी है. राज लक्ष्मी की शादी समाजवादी पार्टी के नात के साथ हुई है और राजलक्ष्मी के ससुराल को उत्तर प्रदेश के बड़े राजनीतिक परिवार के रूप में देखा जाता है. मायके और फिर ससुराल में भी राजनीतिक माहौल होने के बाद भी राजलक्ष्मी राजनीति से दूर ही है.

सपा नेता की पत्नी होने के बाद भी राजलक्ष्मी अपने मायके पक्ष के समर्थन में राजद के लिए एक्टिव पाई जाती है. रोहिणी की तरह वे भी अपने छोटे भाई तेजश्वी यादव के के लिए सोशल मीडिया पर लड़ाई लड़ती है. एग्जिट पोल की सुगबुगाहट के बीच ही राजलक्ष्मी ने भी अपने भाई के लिए एक ख़ास ट्वीट किया है. उन्होंने तेजश्वी की जीत को देखते हुए ट्वीट करते हुए लिखा है कि, राजतिलक की आई बारी, भाई तेजस्वी सब पर भारी! युवा बिहार, तेजस्वी सरकार!


कल आएंगे नतीजे…

बिहार में विधानसभा की कुल 243 सीटें हैं और सरकार बनाने के लिए 122 सीटों की आवश्यकता होती है. बिहार में इस बार कुल तीन चरणों में चुनाव संपन्न हुआ है. पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71, दूसरे चरण में 3 नवंबर को 94 सीटों पर और तीसरे एवं अंतिम चरण में कुल 78 सीटों पर मतदान हुआ. तीसरे चरण के मतदान के समापन के साथ ही लगभग हर टीवी चैनल में महागठबंधन की सरकार बनती हुई नजर आ रही है. वहीं NDA को दूसरे पायदान पर बताया जा रहा है. हालांकि 10 नवंबर को जब नतीजे आएंगे तो तस्वीर साफ़ हो जाएगी कि बिहार का अगला बॉस कौन होगा.

Related Articles

Back to top button