बॉलीवुड

हेमा मालिनी के कारण बर्बाद हो गई थी शाहरुख़-गौरी की सुहागरात! छलक पड़े थे किंग खान के आंसू

बॉलीवुड इंडस्ट्री में जब भी पॉवर कपल की बात की जाती है, तो उसमें इंडस्ट्री के ‘किंग खान’ यानी शाहरुख खान और उनकी वाइफ गौरी खान का नाम सबसे पहले लिया जाता है। शाहरुख़ और गौरी की क्यूटनेस पर लाखों लोग फ़िदा हैं। गौरी खान को शाहरुख़ से शादी करने के लिए और शादी करने के बाद भी खूब पापड़ बेलने पड़े हैं। हम आपको आज इनकी सुहागरात से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे हैं।

shahrukh khan

इस तरह हुई शाहरुख़-गौरी की पहली मुलाकात

गौरी खान और शाहरुख की शादी 1991 में हुई थी। उस वक्त शाहरुख इंडस्ट्री में नए-नए आए थे पर उनकी पत्नी ने पूरा साथ दिया। दोनों की पहली मुलाकात एक पार्टी में हुई थी और उस समय शाहरुख की उम्र 19 साल और गौरी की 14 साल थीं। शाहरुख ने जिस तरह करियर में संघर्ष किया उसी तरह उनकी पर्सनल लाइफ भी उतार-चढ़ावों से भरी रही। लेकिन गौरी एक आदर्श पत्नी और प्रेमिका की तरह पति के साथ खड़ी नजर आई।

सुहागरात वाले दिन हेमा मालिनी ने शूटिंग पर बुलाया


दोनों ने बहुत मुश्किलों के बाद 25 अक्टूबर, 1991 को अपनी शादी की थी और शादी के समय शाहरुख अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म “दिल आशना है” में काम कर रहे थे। शाहरुख और गौरी ने अपनी सुहागरात के लिए एक होटल बुक किया था।
शादी की पहली रात को उन्होंने फिल्म की डायरेक्टर हेमा मालिनी को इस बारे में जानकारी देनी चाही थी, लेकिन किंग खान के फोन करते ही एक्ट्रेस ने उन्हें सेट पर बुला लिया था।

मेकअप रूम में ही सो गई गौरी

ऐसे में शाहरुख भी यह सोचकर पत्नी गौरी को वहां लेकर पहुंच गए कि वह उनकी मुलाकात ड्रीम गर्ल हेमा से करा पाएंगे। लेकिन सेट पर हेमा नहीं मौजूद थीं और उनका काफी देर इंतजार किया। इसके बाद गौरी को मेकअप रूम में बिठाकर शाहरुख शूटिंग करने चले गए थे। रात के 11 बज रहे थे और गौरी शादी वाली हेवी साड़ी और जूलरी पहने मेकअप रूम में लोहे की कुर्सी पर सो गई थीं।

गौरी की हालत देख छलक गए शाहरुख़ के आंसू

जब रात के 2 बजे शाहरुख वहां पहुंचे और उन्होंने पत्नी की हालत देखी तो वह बेहद इमोशनल हो गए थे। शाहरुख को देखकर वह मुस्कराती तुरंत उठीं, लेकिन शाहरुख खान गौरी को देख कर अपने आंसू नहीं रोक सके थे। शाहरुख़ ने एक इंटरव्यू में इस बारे में बताया भी था कि, “उस दिन उन्हें अपने फैसले पर बहुत रोना आया था।’ हालांकि, हेमा मालिनी को यह बात नहीं पता थी कि उस दिन शाहरुख़ और गौरी की शादी के बाद पहली रात है।

Related Articles

Back to top button