समाचार

स्कूल के पास हो रही इस चीज से नाराज हुआ बच्चा, सीधा जा पहुंचा पुलिस थाने, देखें क्या कहा- Video

ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) कई शहरों की बड़ी समस्या है। कई बार ये ट्रैफिक जाम जगह-जगह खुदी सड़कों के चलते भी होता है। एक जगह सड़क का काम पूरा होता है तो दूसरी जगह पाइपलाइन या नाली के चलते उसे फिर से खोद दिया जाता है। इससे उस जगह ज्यादा ट्रैफिक जाम लग जाता है। इस ट्रैफिक जाम से न सिर्फ बड़े बूढ़े बल्कि बच्चे भी तंग आ जाते हैं।

ट्रैफिक जाम से तंग आकर पुलिस स्टेशन पहुंचा बच्चा

इस बीच आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में एक 6 साल का बच्चा ट्रैफिक जाम से इतना परेशान हो गया कि वह गुस्से में सीधा पुलिस स्टेशन (Police Station) ही पहुँच गया। यहां उसने फिर पुलिस अधिकारी से ट्रैफिक जाम की जिस अंदाज में शिकायत की वह देख हर कोई इंप्रेस हो गया।

दरअसल ये मामला चित्तूर जिले के पालमनेर का है। यहां गुरुवार को कार्तिकेय नाम का यूकेजी का छात्र अपने स्कूल के पास मौजूद ट्रैफिक जाम की शिकायत लेकर पालमनेर स्थित पुलिस थाने चला गया। यहां उसने पालमनेर सर्कल इंस्पेक्टर एन भास्कर से ट्रैफिक को लेकर शिकायत की। बच्चे ने पुलिस से कहा कि नालियों के काम के चलते जो सड़कें खोदी गई है और ट्रैक्टर जमा है, उनके चलते ट्रैफिक बढ़ रहा है।

पुलिस अधिकारी ने किया समस्या के समाधान का वादा

पुलिस अधिकारी ने बच्चे की बात बड़े ध्यान से सुनी। साथ ही उस से इन मुद्दों को हल करने के लिए क्षेत्र का दौरा करने का वादा भी किया। बच्चे की मासूमियत और आत्मविश्वास ने पुलिस अधिकारी बड़े इंप्रेस हुए। उन्होंने बच्चे को मिठाई ऑफर की और मामले को हल करने का वादा किया। वहीं एन भास्कर ने बच्चे को अपना मोबाइल नंबर दिया। उन्होंने बच्चे से कहा कि तुम स्कूल जाते समय जब भी ट्रैफिक से परेशान हो जाओ या कोई समस्या आए तो मुझे कॉल कर देना।

इस वीडियो को श्रीलक्ष्मी मुत्तेवी नाम की एक महिला यूजर ने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा “चित्तूर जिले में पलामनेर के यूकेजी के एक 6 वर्षीय छात्र कार्तिकेय ने अपने स्कूल के पास यातायात के मुद्दों पर पुलिस से शिकायत की। उसने पुलिस से स्कूल का दौरा करने एवं समस्या को हल करने के लिए कहा।”

देखें वीडियो

वैसे आपको बच्चे की ये जागरूकता कैसी लगी?

Related Articles

Back to top button