अजब ग़जब

महज 30 साल की उम्र में नानी बन गई ये महिला, 14 साल की बेटी ने अचानक ही दे दिया बच्चे को जन्म

आमतौर पर महिलाएं 25-30 साल की उम्र में बच्चों को जन्म देती हैं। इन दिनों तो मां बनने की उम्र 40-45 तक पहुंच गई है। लेकिन इस दुनिया में कुछ ऐसी भी महिलाएं हैं जो मां बनने की उम्र में नानी दादी बन गई हैं। जी हां… ऐसी महिलाओं को लेकर कोई भी यकींन नहीं कर पाता है कि वाकई में ये नानी दादी है। आज हम आपको एक ऐसी ही महिला के बारे में बता रहे हैं।

स्कूल जाने की उम्र में कर लिया बच्चा पैदा

जिस महिला के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम है केली हीली जो ब्रिटेन की सबसे युवा नानी हैं। केली हीली की टीनएजर बेटी ने स्कूल जाने की उम्र में ही अपनी पहली संतान को जन्म दे दिया। जानकारी के मुताबिक, साल 2018 में केली नानी बन चुकी थी। जब उनकी 14 साल की बेटी स्काई साल्टर ने अपने मां बनने की कहानी बताई तो हर कोई सुनकर चौंक गया।

तीन साल की हो गई केली की नातिन

केली हीली ने इस बारे में बताया कि, ‘उनकी बेटी साल्टर को पता नहीं था कि वह 36 सप्ताह और चार दिन की होने तक गर्भवती है। इसलिए बच्चे को जन्म देना मजबूरी बन गई थी। अब उनकी नतिनी तीन साल की हो गई है। उसका नाम बेली है। केली हीली के बेटी साल्टर के अलावा चार और बच्चे हैं। वेस्ट लंदन में रहने वाली केली कहती हैं, ‘मेरे दोस्तों को लगता है कि यह प्रफुल्लित करने वाला है, मेरा एक पोता है। पर मुझे लगता है कि इतनी कम उम्र में नानी होना सही नहीं लगता है।

पिता और सौतेली मां संग रहती हैं केली की बेटी

जानकारी के मुताबिक, केली की बेटी स्काई उनके साथ नहीं रहती थी। वो साल 2018 में अपने पिता और सौतेली मां के साथ वेस्ट लंदन के क्राफोर्ड में रहने चली गई थीं। इसी बीच उसे अपनी प्रेगनेंसी के बारे में पता चला। जब डॉक्टरों ने उसका अल्ट्रासाउंड किया तो बच्चे की उम्र 36 हफ्ते हो चुकी थी। ऐसे में डॉक्टरों ने अबॉर्शन के लिए मना कर दिया।

बच्चे की धड़कन सुन पिघला दिल

जब खुद स्काई ने अपने पेट में पल रहे बच्चे की दिल की धड़कन सुनी तो उनका बच्चा हटाने का मन बदल घायल। फिर किसी तरह स्काई ने अपनी मां से संपर्क किया और उन्हें अपनी प्रेगनेंसी के बारे में बताया। केली ने बताया कि, उनकी बेटी स्काई अपनी मां से उम्मीद कर रही थी कि हीली ‘प्यार और समर्थन’ की पेशकश करेंगी। वो कहेंगी कि ‘जो हुआ सो हुआ, लेकिन केली ने स्वीकार किया कि

उन्होंने ‘कभी उम्मीद नहीं की थी’ कि वह एक दादी बनने जा रही हैं और वो भी इतनी कम उम्र में। आपको बता दें जब केली नानी बनीं तब उनकी उम्र महज 30 साल ही थी। हीली की खुद की मां भी सिर्फ 48 साल की हैं। वह इतनी कम उम्र में परदादी होने के नाते ‘तैयार’ महसूस नहीं करती हैं।

Related Articles

Back to top button