समाचार

अमेरिका चुनाव : बाइडेन ने खेला मास्टर स्ट्रोक, बताया राष्ट्रपति बनते ही किन कामों को देंगे अंजाम

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अब तक स्थिति साफ नहीं हुई है. आधिकारिक रूप से चुनाव के नतीजे अब तक घोषित नहीं हुए हैं, लेकिन इस बात में कोई दो राय नहीं है कि जो बाइडेन अमेरिका के अगले राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं और डोनाल्ड ट्रंप का कुर्सी छोड़ने का समय आ गया है.

अमेरिकी चुनाव के नतीजों पर दुनिया की नज़रें बनी हुई है. चुनावी मतगणना अब तक अपने अंतिम समय में नहीं पहुंच सकी है. वहीं जॉर्जिया में दोबारा से मतगणना की जा रही है. हालांकि जो बाइडेन को अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के रूप में देखा जाने लगा है. ऐसा इसलिए क्योंकि बहुमत के लिए जरूरी 270 के आंकड़ें से बाइडेन महज 6 अंक दूर है, वहीं डोनाल्ड ट्रंप इस मामले में बाइडेन के आस-पास भी नहीं भटकते हैं. उनके खाते में अभी 538 में से महज 214 इलेक्टोरल कॉलेज वोट ही दर्ज किए गए हैं.

बाइडेन भी कर रहे हैं जीत का दावा…

चुनावी रुझानों को देखते हुए बाइडेन भी जोश से ओत-प्रोत है और उन्हें भी यह विश्वास हो गया है कि वे अमेरिका की सत्ता जल्द ही अपने हाथों में लेने वाले हैं. डेमोक्रेट जो बाइडेन इसी को देखते हुए अपनी जीत का दावा कर चुके हैं और अब वे खुद को राष्ट्रपति के रूप में देखते हुए उनके द्वारा किए जाने वाले कामों की जानकारी भी दे रहे हैं.

बाइडेन ने मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए बता दिया है कि अमेरिका की कमान संभालते ही सबसे पहले वे वैश्विक महामारी कोरोना पर लगाम लगाने के प्रयास करेंगे. उन्होंने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए बताया कि, ‘अमेरिकी नागरिकों ने डेमोक्रेट्स को कोरोना वायरस संकट, आर्थिक मंदी और नस्लवाद की समस्या पर कार्रवाई करने के लिए चुना है और हम पहले दिन से ही इस पर काम करेंगे.’ बता दें कि जो बाइडेन की प्राथमिकता में कोरोना वायरस है और यदि वे चुनाव जीत जाते हैं तो सबसे पहले इस महामारी को नियंत्रित करने के लिए कदम उठाएंगे. बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को लेकर कहा कि, ”हम विरोधी हो सकते हैं, लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं, हम अमेरिकी हैं.”

अमेरिका में 1 करोड़ के करीब कोरोना केस…

कोरोना से इस समय अमेरिका में हालात बेकाबू है. बहुत जल्द अमेरिका में कोरोना का आंकड़ा एक करोड़ को छू जाएगा. ताजा अपडेट्स के मुताबिक़, अमेरिका में अब तक 98 लाख से अधिक कोविड केस दर्ज किए गए हैं. वहीं 2 लाख 37 हजार से अधिक लोग अब तक इस महामारी के कारण अमेरिका में अपनी जान गंवा चुके हैं. अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना को रोकने में पूरी तरह से फेल रहे हैं और ऐसे में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए जो बाइडेन ने ट्रंप के ख़िलाफ़ मास्टर स्ट्रोक खेल दिया है.

Related Articles

Back to top button