बॉलीवुड

द कश्मीर फाइल्स पर बोलते हुए अनुपम खेर की मां हुईं भावुक, कहा-भाई को चिट्ठी दी, आज आपकी बारी है

बॉलीवुड फिल्म “द कश्मीर फाइल्स” जबसे रिलीज हुई है तब से ही चर्चा का विषय बनी हुई है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। इस फिल्म को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। विवेक अग्निहोत्री की यह फिल्म 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचार का दर्द बयां करती है। “द कश्मीर फाइल्स” फिल्म के रिलीज होने के बाद से एक बार फिर देश में कश्मीरी पंडितों का मुद्दा गरमाया हुआ है।

यह फिल्म जो भी लोग देख रहे हैं वह बहुत भावुक हो जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी कई तस्वीरें और क्लिप्स सामने आई हैं, जिसमें लोगों को भावुक होते हुए देखा गया। भले ही इस फिल्म का ज्यादा प्रमोशन नहीं हुआ परंतु इसके बावजूद भी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के झंडे गाड़ दिए। इस फिल्म पर बहुत शानदार रिस्पांस मिल रहा है।

“द कश्मीर फाइल्स” की सफलता को देखते हुए कई राज्यों में फिल्म को टैक्स फ्री घोषित कर दिया गया है। बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों से लेकर राजनीतिक नेता तक इस फिल्म की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं। “द कश्मीर फाइल्स” फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी जैसे कई दिग्गज कलाकार मुख्य भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं। इस फिल्म में अनुपम खेर ने पुष्कर नाथ पंडित का मुख्य किरदार निभाया है और दर्शक उनकी एक्टिंग की खूब तारीफ कर रहे हैं।

अनुपम खेर ने शेयर किया वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)


आपको बता दें कि हाल ही में अनुपम खेर ने एक वीडियो साझा किया है और वह अपनी मां दुलारी खेर से फिल्म के बारे में उनकी राय लेते हुए नजर आए। अनुपम खेर की मां ने यह बताया कि उनके भाई के साथ उस वक्त क्या हुआ था, जिसे सुनाते सुनाते उनकी आंखों से आंसू निकल आए। इस दौरान उनकी आंखें नम नजर आईं।

अनुपम खेर ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें वह अपनी मां दुलारी से यह पूछते हैं कि “आपको यह फिल्म कैसी लग रही है?” इस पर अनुपम खेर की मां बोलती हैं कि “पिक्चर बिल्कुल सही से बनाई है। अगर यह पिक्चर नहीं होती, दुनिया नहीं देखती। इन्होंने करा ही ऐसा हमारे साथ है। 10 बजे रात को आकर कहा उठो उठो निकलो निकलो। अब पूरी दुनिया के सामने यह बात पहुंच गई कि आखिर क्या हुआ था।

मेरे भाइयों के साथ किया बहुत बुरा

अनुपम खेर की मां कहते कहते बहुत भावुक हो जाती हैं और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़ते हैं। वह आगे कहती हैं कि “मेरे भाइयों के साथ बहुत बुरा किया। वह आया शाम को और कहा बंद करो सब। वह रामबाग में रहता था। उसका पैलेस मकान था। उसी साल बनाया। उसने पानी के ऊपर बनाया था। कहता था मैंने तेरे लिए भी जमीन रखी है। कृष्ण के लिए भी। तुम मेरे पास ही यहां मकान बना लो।”

अनुपम खेर की मां आगे बताती हैं कि “जब वह उस दिन शाम को आया तो उसको दरवाजे के पास निचे चिट्ठी मिली, जिस पर लिखा था- आ’ज आपकी बारी है।’ उस बेचारे ने मकान के कागज नहीं उठाए, पासबुक नहीं उठाए, कुछ भी नहीं उठाया। कहता है मैंने इतने प्यार से यह मकान बनाया है। मैं बर्बाद हो गया। मैं क्या करूं। अब वो उसी मकान में मर गया।

अनुपम खेर ने मां से पूछा- वहां जाना चाहेंगी आप?

अनुपम खेर ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें वह अपनी मां से यह पूछते हैं कि “आप वहां जाना चाहेंगी?” इस पर अनुपम खेर की मां बोलती हैं कि हजार टांगों से वापस जाऊंगी। मैं वहीं मकान लूंगी और वहीं रहूंगी। रिफ्यूजी कैंप में भी मर गए हजारों लोग। इन्हें थोड़ा तरस खाना चाहिए लेकिन इनको तरस नहीं है। फिल्म में एक आना भी झूठ नहीं है। अनुपम खेर का यह 5 मिनट 25 सेकंड का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है और इस पर सोशल मीडिया यूजर्स जमकर अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button