बॉलीवुड

ये हैं वो 6 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस जिन्हें करियर बनाने के लिए अपने प्रोड्यूसर के साथ सोना पड़ा था

दुनिया के सबसे बड़े फिल्म उद्योगों में से एक होने के लिए लोकप्रिय, बॉलीवुड अपने कास्टिंग काउच और संबंधित विवादों के लिए उतना ही बदनाम है. बहुत सी अभिनेत्रियों को आगे बढने के लिए कास्टिंग काउच हमेशा से रोकता आया है. वहीँ आज हम आपको इस महानगरी की वह डार्क साइड दिखा रहे हैं, जिसके बारे में आप सब शायद पहले से वाकिफ़ नहीं होंगे. आज हम आपको उन पॉपुलर अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें करियर में ऊंची उड़ान भरने के लिए अपने ही फिल्म निर्माता या निर्देशक के साथ सोना पड़ा. हालाँकि इनमे से कुछ एक्ट्रेस ने इसका विरोध भी किया था लेकिन जो कास्टिंग काउच का विरोध नहीं कर पाई, उन्हें मजबूरी में अपने करियर के लिए ऐसी कुर्बानी देनी पड़ी. आईये जानते हैं कौन है यह अभिनेत्रियाँ जिन्हें अपने ही निर्देशकों व डायरेक्टर्स के साथ सोने के लिए मजबूर किया गया.

ये भी पढ़े:विद्युत जामवाल के स्पोर्ट में आईं एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा, ट्वीट पर कही ये बात

कंगना रानौत

कंगना को हम बॉलीवुड इंडस्अट्परी की ‘क्वीन’ के नाम से भी जानते हैं. इन्होने बॉलीवुड में काम करके कईं बड़ी व सुपरहिट फिल्में दी. अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री कंगना रानौत ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि उन्हें करियर के शुरुआती दिनों में कास्टिंग काउच के लिए फाॅर्स किया गया था.

कल्कि कोचलिन

इमरान हाश्मी स्टारर फिल्म ‘डायन’ और ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ जैसी फिल्में करने वाली कल्कि उन अभिनेत्रियों में से है, जिन्हें बॉलीवुड की महानगरी में प्रवेश करने के लिए फिल्म निर्माताओं के साथ सोना पड़ा था. हालाँकि जब उन्होंने इस इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली और दर्शकों के दिलों में अलग चाप छोड़ी तो उन्होंने यह अभ्यास बंद कर दिया था.

ममता कुलकर्णी 

फिल्म इंडस्ट्री को 12 साल देने के बाद एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी का करियर एकदम से तब रुक गया जब वह ड्रग माफिया विक्की गोस्वामी के साथ जुड़ गई. सलमान और शाहरुख़ खान की सुपर हिट फिल्म ‘करण अर्जुन’ की इस एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान आरोप लगाया था कि राजकुमार संतोषी द्वरा उन्हें जबरन शारीरक संबंध बनाने के लिए फाॅर्स किया जाता था.

टिस्का चोपड़ा

टिस्का चोपड़ा ने ‘तारे ज़मीन पर’ और ‘दिल तो बच्चा है जी’ जैसी हिट फिल्मों में काम किया है. एक इंटरव्यू के दौरान टिस्का ने खुलासा किया था कि कास्टिंग काउच बॉलीवुड का घिनौना सच है. यह एक सीक्रेट एग्रीमेंट है जिसे अभिनेत्री और फिल्म निर्माताओं के बीच किया जाता है.

शर्लिन चोपड़ा

अपने बोल्ड और सुंदर अंदाज़ के लिए जानी जाती एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा ने भी कास्टिंग काउच के उजागर होने की बात स्वीकार की थी. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि किस तरह से उन्होंने पैसों के लिए निर्माताओं के साथ सोना स्वीकार किया था.

सन्नी लियोन

अडल्ट इंडस्ट्री से बॉलीवुड में कदम रखने वाली एक्ट्रेस सन्नी लियोन ने बताया था कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के बदले एक फिल्म निर्देशक ने अपने साथ सोने के लिए कहा था. लेकिन सन्नी ने यह प्रस्ताव ठुकरा दिया था.

पायल रोहतगी

निर्देशक दिबाकर बनर्जी पर दुर्व्यवहार करने और उन्हें अनुचित तरीके से छूने का आरोप लगाते हुए, पायल रोहतगी के बयान ने फिल्म उद्योग पर एक बार फिर से सवाल उठाया था. हालांकि, दिबाकर और उनके दोस्त, अनुराग कश्यप ने अभिनेत्री के सभी आरोपों का खंडन किया था.

ये भी पढ़े:‘माचिस’ फेम चंद्रचूड़ सिंह के बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ने की वजह आई सामने, तो इस लिए फिल्मों से बनाई थी दूरी…

Related Articles

Back to top button