बॉलीवुड

द केरल स्टोरी: आखिर कहां गायब हो गई 32 हजार लड़कियां? फिल्म में उठेगा इस रहस्य से पर्दा!

अब पर्दे पर दिखेगी केरल की दर्दभरी कहानी, देखें फिल्म का TEASER

कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश के अलग अलग राज्यों में ‘इतिहास के पन्नों’ में छुपी एक ना एक कहानी जरूर है। पहले भारत के ताज यानी कश्मीर की दर्दनाक कहानी पर्दे पर देखने को मिली। विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ हर तरफ चर्चा में बनी हुई है। इस फिल्म के जरिए 1990 में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार को दिखाया गया है। अब इसी कड़ी में अगला नंबर है केरल का।

सच्ची घटना पर आधारित

‘सिंह इज किंग’, ‘फोर्स’ और ‘कमांडो’ जैसी फिल्मों को बनाकर चर्चा में आए प्रोड्यूसर विपुल शाह अब जल्द ही एक दिल दहला देने वाली और एक और सच्ची कहानी पर ‘द केरल स्टोरी’ नाम की फिल्म लेकर आ रहे हैं। इस फिल्म की कहानी देश के दक्षिण में स्थित आखिरी राज्य केरल का कनेक्शन आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से जोड़ती है।

केरल सीएम के भाषण से हुई शुरुआत

फिल्म का एक टीजर विपुल शाह ने मंगलवार को जारी किया, उसके मुताबिक केरल राज्य की हजारों बेटियां दिन ढले गायब होती रही हैं और ये सिलसिला पिछले 12 साल से चला आ रहा है। टीजर की शुरुआत 2006 से लेकर 2011 तक केरल के मुख्यमंत्री रहे वी एस अचुतानंदन के एक बयान से होती है। वी एस अचुतानंदन कहते नजर आ रहे हैं कि, ‘पॉपुलर फ्रंट केरल को एक इस्लामी राज्य बनाने के लिए प्रयत्नशील है। प्रतिबंधित संगठन एनडीएफ की तरह इनका ध्येय भी अगले 20 साल में केरल को मुस्लिम राज्य में परिवर्तित कर देना है।’

‘द कश्मीर फाइल्स’ की तरह फिल्म की हैडिंग

अमृता टीवी के सौजन्य से मिली यह वीडियो क्लिप की तारीख 24 जुलाई 2010 की बताई गई है। इसके बाद टीजर में कहा गया है कि, बीते 10 साल में आईएसआईएस और दूसरे इस्लामिक युद्ध क्षेत्रों मे हजारों लड़कियों की तस्करी हुई है। इसी के बाद पहली बार परदे पर फिल्म का नाम ‘द केरला स्टोरी’ लिखकर आता है। फिल्म का नाम लिखने के लिए इस्तेमाल किये गए अक्षरों का आकार और प्रकार वैसा ही है जैसा फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का है।

32 हजार लड़कियां जिनका कोई अता-पता नहीं

फिल्म का टीजर सामने आने के बाद ये दावा किया जा रहा है कि ये फिल्म उन 32 हजार लड़कियों की कहानी पर आधारित है जिनका बीते 10 साल से कोई पता नहीं चला है और ये संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। फिल्म के निर्माता विपुल अमृत लाल शाह इस फिल्म को सुदीप्तो सेन के साथ मिलकर बना रहे हैं। गौरतलब है कि फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बाद अब कई निर्माता लोगों के सामने अपनी फिल्मों के जरिए सच्चाई लाने की हिम्मत जुटा पा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button