बॉलीवुड

अजय देवगन ने “द कश्मीर फाइल्स” की सफलता पर तोड़ी चुप्पी, कहा- “कई बार जो सच्चाई होती है, वो…”

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म “द कश्मीर फाइल्स” जबसे रिलीज हुई है तब से ही हर तरफ इसी फिल्म की चर्चा हो रही है। इस फिल्म को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। हर कोई इस फिल्म की तारीफ करते हुए नहीं थक रहा है।

यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। महज दो हफ्ते में ही यह फिल्म 179.85 करोड़ का व्यापार करने में सफल रही और दूसरे हफ्ते में किसी भी दिन इस फिल्म ने 12 करोड़ से कम कमाई नहीं की।

“द कश्मीर फाइल्स” फिल्म ने कमाई के मामले में अक्षय कुमार की सूर्यवंशी, 83 और हॉलीवुड फिल्म स्पाइरमैन को धूल चटा दी है। इस वीकेंड से पहले ही विवेक अग्निहोत्री की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा पार करने जा रही है।

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म “द कश्मीर फाइल्स” की आम जनता से लेकर बॉलीवुड के बड़े बड़े सितारे भी तारीफ कर चुके हैं। इसी बीच अब बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अजय देवगन ने भी इस फिल्म के बारे में कुछ बातें कहीं हैं।

“द कश्मीर फाइल्स” की सफलता पर बोले अजय देवगन

आपको बता दें कि विवेक अग्निहोत्री की फिल्म “द कश्मीर फाइल्स” को रिलीज हुए दो हफ्ते पूरे हो गए हैं लेकिन बॉलीवुड के गलियारों में इस फिल्म को लेकर बहुत कम चर्चाएं सुनने को मिल रही हैं। बहुत से लोग ऐसे हैं जिन्होंने बॉलीवुड की इस चुप्पी पर सवाल भी उठाए। बीते दिनों अक्षय कुमार और आमिर खान जैसे दिग्गज सितारों ने इस फिल्म को लेकर अपना अपना पक्ष रखने का प्रयास किया।

अब इस लिस्ट में अजय देवगन का नाम भी शामिल हो चुका है। दरअसल, अजय देवगन ने अपनी आने वाली फिल्म “रनवे 34” के ट्रेलर लॉन्च के दौरान ही विवेक अग्निहोत्री की फिल्म “द कश्मीर फाइल्स” की सफलता पर अपनी राय दी।

जब अजय देवगन से “द कश्मीर फाइल्स” की सफलता के राज के बारे में सीधा सवाल किया गया कि “क्या आजकल सिर्फ सच्ची घटनाओं पर आधारित कहानियां ही दर्शकों को थिएटर तक ले आ पाती हैं?” तो अजय देवगन ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि “नहीं ऐसा नहीं है, यह सिर्फ हिंदुस्तान में नहीं है… यह तो पूरी दुनिया में है।”

अजय देवगन ने कहा कि ” जैसे मैंने पहले भी फिल्में की हैं…द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, कुछ कहानियां इतनी इंस्पिरेशनल होती हैं और कई बार जो सच्चाई होती है, वो इतनी अमेजिंग होती है कि आप वैसे फिक्शन लिख नहीं सकते हैं।” उन्होंने कहा कि “आइडिया यह नहीं है कि कोई सच्ची घटना ढूंढो… जब आप सुन लेते हैं तो आपको लगता है कि यह बहुत ही एक्स्ट्रा ऑडिनरी चीज हुई थी और इसकी सच्चाई दुनिया के सामने आनी चाहिए। इसी वजह से हमने इसे (रनवे 34) लिया, वरना हम कहानियां खुद भी लिखते हैं और बनाते हैं।”


बताते चलें कि विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म “द कश्मीर फाइल्स” 11 मार्च को रिलीज हुई है, जो अब तक बॉक्स ऑफिस पर अपना सिक्का जमाए हुए बैठी है। इस फिल्म में मशहूर अभिनेता अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार जैसे सहित कई दिग्गज कलाकारों ने काम किया है और उनके अभिनय को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

 

Related Articles

Back to top button